पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Gandhinagar Jaipur Railway Station Entry Gate Closed News Update; Passengers Having A Lot Of Trouble

रेलवे की मनमर्जी:6 माह से बंद हैं जयपुर मंडल के रेलवे स्टेशनों के सैकंड एंट्री गेट, यात्री हो रहे परेशान; लंबा चक्कर काट कर पहुंच रहे प्लेटफॉर्म पर

जयपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर रेलवे स्टेशन पर बंद हसनपुरा वाला सेकंड एंट्री गेट।
  • गांधीनगर स्टेशनों पर यात्रियों को कई किलोमीटर घूमकर करना पड़ रहा है स्टेशनों में प्रवेश

(शिवांग चतुर्वेदी). रेलवे ने जयपुर मंडल के जयपुर, गांधीनगर, दुर्गापुरा रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की सुविधा के लिए बनाए सैकंड एंट्री गेट को पिछले छह माह से बंद किया हुआ है। ऐसे में जयपुर स्टेशन पर वैशाली नगर, खातीपुरा, हसनपुरा, शास्त्री नगर, गांधीनगर स्टेशन पर टोंक रोड, मानसरोवर, सांगानेर और दुर्गापुरा स्टेशन पर शांति नगर, त्रिवेणी नगर इलाके से आने वाले लोगों को करीब दो किलोमीटर का अतिरिक्त चक्कर काटकर स्टेशन आने को मजबूर होना पड़ रहा है।

सैकंड एंट्री पर तैनात होने वाले कर्मचारी रेलवे की पार्किंग संभाल रहे
रेलवे ने इन तीनों स्टेशनों पर सैकंड एंट्री गेट पर टिकट बुकिंग, पूछताछ केंद्र और सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए हुए हैं। बावजूद इसके इन गेटों को यात्रियों के आवागमन के लिए खोला नहीं जा रहा है।

रेलवे इसके पीछे कोविड संक्रमण को रोके जाने, यात्रियों को सुव्यवस्थित तरीके से स्टेशन पर प्रवेश कराए जाने और कर्मचारियों की कमी होने की दलील दे रहा है। वास्तविकता यह है कि जिन कर्मचारियों को इन गेटों पर तैनात किया जाना है वे इन दिनों रेलवे की पार्किंग व्यवस्था संभाल रहे हैं। क्योंकि, टेंडर खत्म होने की वजह से जयपुर सहित मंडल के अधिकांश स्टेशनों पर पार्किंग अनमेन्ड चल रही हैं।

उधर, अनजान यात्रियों को यहां पहुंचकर परेशानी का सामना करना पड़ता है जबकि स्टेशन पर इस तरह की समस्याओं पर निगरानी के लिए स्टेशन डायरेक्टर को नियुक्त किया गया है, लेकिन वे भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। ऐसे में लोगों को परेशानी हो रही है।

स्टेशन डायरेक्टर ने बात करने से ही मना किया
जब यात्रियों की इस समस्या के बारे में जयपुर स्टेशन डायरेक्टर जयप्रकाश से बात की तो उन्होंने बात करने से ही मना कर दिया। वहीं रेलवे के सीपीआरओ सुनील बेनीवाल ने कहा कि शुरुआत में कोविड प्रोटोकॉल की पालना सुनिश्चित करने के लिए यह निर्णय लिया गया था। लेकिन अब जब ट्रेनों और यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है, तो जल्दी ही इस संबंध में विचार कर यात्रियों को सुविधा दी जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें