पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Gangs Camping In Chidawa Murdered Cricketer Suresh Raina's Uncle, 3 Arrested, Racking Since August 15 16

कार्रवाई:चिड़ावा में डेरा डाल रह रहे गिरोह ने क्रिकेटर सुरेश रैना के फूफा की हत्या की, 3 गिरफ्तार, 15-16 अगस्त से ही रैकी कर रहे थे 19 अगस्त को वारदात की

झुंझनुं8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ठेकेदार अशोक और क्रिकेटर सुरेश रैना
  • पंजाब पुलिस का दावा झुंझुनूं और लुधियाना के गिरोह ने दिया था वारदात को अंजाम
  • आरोपी राजस्थान से ऑटो में आए थे, वारदात से पहले रैकी की

पंजाब के माधोपुर के थरियाल में क्रिकेटर सुरेश रैना के फूफा ठेकेदार अशोक कुमार और उसके बेटे कौशल की हत्या के मामले में झुंझुनूं के दो युवकों का नाम सामने आया है। पंजाब पुलिस की माने तो इन दोनों ने वारदात में शामिल होना कबूल भी किया है। बुधवार को पंजाब में चंडीगढ़ से डीजीपी दिनकर गुप्ता ने एक प्रेसवार्ता कर मामले के खुलासे का दावा किया। उन्होंने बताया कि वारदात में शामिल तीन जनों को गिरफ्तार किया गया है जबकि इस गिरोह में शामिल तीन महिलाओ समेत 11 लोग अभी फरार हैं।

पुलिस ने पकड़े गिरोह के तीन सदस्यों से दो सोने की अंगूठियां, 1530 रुपए नकदी और लकड़ के दो डंडे बरामद करने की भी बात कही है। गिरफ्तार आरोपियों में सूरजगढ के समीप रहने वाला मोहब्बत और पिलानी का रहने वाला शाहरुख खान उर्फ लुकमान शामिल हैं। हालाकि ये दोनों ही आरोपी मूलरुप से झुंझुनूं के रहने वाले नहीं हैं और उत्तरप्रदेश के बताए जाते हैं, लेकिन पिछले दस साल से इनका परिवार यहां झुग्गी झोपड़ी में रहता है। ये लोग खानाबदोश हैं। इनके अलावा तीसरा आरोपी सावन उर्फ मैचिंग उत्तरप्रदेश के ओरइया जिले के शीशगंज गांव का है।

सावन उर्फ मैचिंग ने पूछताछ में बताया कि इस गिरोह ने 14-15 अगस्त की रात को जगरांव इलाके में वारदात की और वहां से पठानकोट रवाना हुए। ऑटो से पंजाब पहुंचे, वारदात से पहले रैकी की और लौट आएएसआईटी में शामिल जिला पठानकोट के एसएसपी गुलनीत सिंह खुराना ने बताया कि आरोपी राजस्थान से ऑटो में आए थे। इस गिरोह में शामिल संजू उर्फ छज्जू नामक व्यक्ति पहले से ही पठानकोट में रह रहा था। उसने इस गिरोह को साथ लेकर 15-16 अगस्त से ही रैकी की थी।

19 अगस्त की रात को ये लोग क्रिकेटर सुरेश रैना के फूफा ठेकेदार अशोक कुमार के घर के बैकसाइड सीढ़ी लगाकर ऊपर चढ़े और छत पर सो रहे अशोक कुमार, उसके बेटे कौशल पर हमला कर अधमरा कर दिया और बाद में घर के अंदर जाकर परिवार के तीन और सदस्यों को जख्मी कर कैश और नकदी लूट ले गए थे। वारदात के बाद ये लोग हाई वोल्टेज की तारों की निशानी के साथ-साथ नहर के पास पहुंचे और अलग-अलग ग्रुप बनाकर रेलवे स्टेशन के पास पहुंचे।

वहां नकदी और गहने आपस में बांटने के बाद राजस्थान लौट गए।पंजाब के माधोपुर के थरियाल में क्रिकेटर सुरेश रैना के फूफा ठेकेदार अशोक कुमार और उसके बेटे कौशल की हत्या के मामले में झुंझुनूं के दो युवकों का नाम सामने आया है। पंजाब पुलिस की माने तो इन दोनों ने वारदात में शामिल होना कबूल भी किया है। बुधवार को पंजाब में चंडीगढ़ से डीजीपी दिनकर गुप्ता ने एक प्रेसवार्ता कर मामले के खुलासे का दावा किया। उन्होंने बताया कि वारदात में शामिल तीन जनों को गिरफ्तार किया गया है जबकि इस गिरोह में शामिल तीन महिलाओ समेत 11 लोग अभी फरार हैं।

पुलिस ने पकड़े गिरोह के तीन सदस्यों से दो सोने की अंगूठियां, 1530 रुपए नकदी और लकड़ के दो डंडे बरामद करने की भी बात कही है। गिरफ्तार आरोपियों में सूरजगढ के समीप रहने वाला मोहब्बत और पिलानी का रहने वाला शाहरुख खान उर्फ लुकमान शामिल हैं। हालाकि ये दोनों ही आरोपी मूलरुप से झुंझुनूं के रहने वाले नहीं हैं और उत्तरप्रदेश के बताए जाते हैं, लेकिन पिछले दस साल से इनका परिवार यहां झुग्गी झोपड़ी में रहता है।

ये लोग खानाबदोश हैं। इनके अलावा तीसरा आरोपी सावन उर्फ मैचिंग उत्तरप्रदेश के ओरइया जिले के शीशगंज गांव का है। सावन उर्फ मैचिंग ने पूछताछ में बताया कि इस गिरोह ने 14-15 अगस्त की रात को जगरांव इलाके में वारदात की और वहां से पठानकोट रवाना हुए।

गिरोह के यह सदस्य अभी चल रहे फरार : नोशो उर्फ इस्लाम, रसीद उर्फ चलदा फिरदा, रिहान उर्फ सोनू, निवासी सूरजगढ़, जुबराना निवासी पिलानी, वाफीला निवासी सूरजगढ़, तवजल बीबी जो ज्यादातर पंजाब में ही रहती है, रिंडा उर्फ काजम, साजन उर्फ अमीर, संजू उर्फ छज्जू और एक अज्ञात व्यक्ति, जो कि नोशो उर्फ इस्लाम के साथ था, जो अभी फरार चल रहे हैं। ये लोग अस्थायी तौर पर झुंझुनूं के रहने वाले हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें