पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोटा शहर की घटना:फैक्ट्री में घुसा पांच फीट लंबा मगरमच्छ, एक घंटे रहा अफरा-तफरी का माहौल, कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर चंबल में छोड़ा

कोटा8 महीने पहले
कोटा। गोबरिया बावड़ी स्थित पोल बनाने की फैक्ट्री में मगरमच्छ घुस आया। सर्प एवं मानव कल्याण सोसायटी की टीम ने उसे रेस्क्यू किया।
  • गोबरिया बावड़ी स्थित पोल बनाने की फैक्ट्री में घुस आया मगर

(प्रवीण जैन)। शहर के गोबरिया बावड़ी स्थित एक पोल बनाने की फैक्ट्री में करीब पांच फीट लंबा मगरमच्छ घुस आने से अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलने पर प्रा. विनोद महोबिया सर्प एवं मानव कल्याण सोसायटी की टीम मौके पर पहुंची। यहां रेस्क्यूअर रॉकी डेनियल और सहयोगी अंकित राठौर ने करीब 30 मिनट की मशक्कत के बाद मगरमच्छ को रस्सियों के सहारे रेस्क्यू किया। इसके बाद इसे लाडपुरा रेंज में लाया गया। यहां इसे चंबल में रिलीज करने की किया गया।

रेस्क्यू किया गया मगरमच्छ।
रेस्क्यू किया गया मगरमच्छ।

नालों से होकर आ जाते हैं
रेस्क्यू करने वाली टीम ने बताया कि जनवरी से अभी तक करीब एक दर्जन मगरमच्छ रेस्क्यू किए जा चुके हैं। पिछले साल की तुलना में इस बार कम मगर शहर में आए हैं क्योंकि इस बार बरसात कम हुई। उन्होंने बताया कि जिस फैक्ट्री में यह मगरमच्छ निकला वह चंबल से करीब 12-15 किलोमीटर दूर है। ये मगर चंबल से जुड़े नालों में होकर शहर में प्रवेश कर जाते हैं। इसी तरह शहर में सांपों के निकलने का सिलसिला भी जारी है।

खबरें और भी हैं...