पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Hanuman Beniwal Update | RLP Nagaur MP On BJP Leader Vasundhara Raje And CM Ashok Gehlot Over Rajasthan Development

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजस्थान में राजनीति:सांसद बेनीवाल बोले- वसुंधरा और गहलोत के गठजोड़ की वजह से राज्य बर्बादी की कगार पर चला गया, 20 साल से चल रहा मिला जुली का खेल

कोटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोटा दौरे पर पहुंचे आरएलपी सांसद हनुमान बेनीवाल।
  • सांसद हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी राजस्थान में भाजपा का सहयोगी दल है

राजस्थान में भाजपा के सहयोगी दल आरएलपी से सांसद हनुमान बेनीवाल शुक्रवार को कोटा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए एक बार फिर गहलोत और वसुंधरा राजे पर गठजोड़ का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि 20 साल से राजस्थान में मिलाजुली का खेल चल रहा है। वसुंधरा-गहलोत के गठजोड़ की वजह से राजस्थान बर्बादी की कगार पर चला गया। राजस्थान शांत हुआ करता था। लोग उत्तरप्रदेश और बिहार से जयपुर में जमीन बेचकर बच्चों को पढ़ाने के लिए आते थे। वही राजस्थान अब गैंगवार का अड्डा बन गया। इसके लिए 20 साल का गठबंधन दोषी है।

उन्होंने कहा कि राजस्थान में 5 लगातार रेप की घटना हुई। राजस्थान महिला उत्पीड़न में उत्तर प्रदेश से भी आगे है। इसके लिए कांग्रेस की सरकार जिम्मेदार है। बेनीवाल ने कहा कि राजस्थान में मिला जुली का खेल आपने भी देखा होगा। वसुंधरा जी की सरकार में जो अधिकारी थे, वो गहलोत की सरकार में हैं। वहीं, गहलोत की सरकार के अधिकारी थे, वो वसुंधरा के निजी अधिकारी थे। इस मिला जुली के खेल को कौन खत्म करेगा। जिसका जिम्मा आरएलपी पार्टी ने उठाया है।

कृषि बिल से किसानों का भला नहीं होने वाला- बेनीवाल

बेनीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार तीन कृषि बिल लेकर आई है। हमनें तीनों बिलों को पढ़ा है। इससे किसानों को भला नहीं होने वाला। जब ये बिल पास किए गए, मुझे कोरोना था इसलिए लोकसभा में मौजूद नहीं रह सका। बाद में लोकसभा पहुंचा। स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू होने से ही किसान का भला हो सकता है। मैं खुद किसान का बेटा हूं। प्रधानमंत्री ने कहा कि एमएसपी खत्म नहीं होगी, लेकिन हम चाहते हैं कि किसान को लागत से डेढ़ गुना ज्यादा दाम मिले।

उन्होंने कहा कि मैं खुद किसानों से मिलूंगा। साथ ही प्रधानमंत्री जी से भी निवेदन करूंगा की इसमें लिखा है कि किसान और व्यापारी में किसी बात को लेकर मतभेद होता है तो अंतिम निर्णय एसडीएम करेगा। न्यायालय में आप नहीं जा सकते। अगर कोर्ट नहीं जा सकते तो किसान कहां जाएगा। झगड़े को निपटाएगा कौन। इसलिए आरएलपी पार्टी इन कृषि बिल का विरोध कर रही है।

लोकतंत्र का चौथा स्तंभ भी राजस्थान में दम तोड़ रहा

बेनीवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर विफल है। तीन महीने सरकार में किस तरह गुटबंदी रही, सबने देखी। राजस्थान के मुख्यमंत्री को अपने विधायकों पर इतना अविश्वास हो गया कि जयपुर में रखा। फोन टेप हुए। अब मीडिया की सिविल लाइंस में एंट्री भी बंद कर दी। पत्रकारों पर भी एफआईआर की जा रही है। लोकतंत्र का चौथा स्तंभ भी राजस्थान में दम तोड़ रहा है। मीडिया बात नहीं उठाएगा तो कौन उठाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें