पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Head Constable Arrest Taking Bribe Of 3 Thousand In Sapotra Karauli, Rajasthan Latest News Update

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रिश्वतखोर हैड कांस्टेबल:हादसे में एक हाथ गंवा चुके युवक से हैड कांस्टेबल ने मांगी 7 हजार की रिश्वत, 3 हजार लेते गिरफ्तार

करौली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में हैड कांस्टेबल बच्चू सिंह। - Dainik Bhaskar
पुलिस गिरफ्त में हैड कांस्टेबल बच्चू सिंह।
  • एसीबी द्वारा 15 दिसंबर को मामले का सत्यापन करवाया गया, जिसमें परिवादी द्वारा 2 हजार रुपए की रिश्वत दी गई

एसीबी (भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो) ने शुक्रवार को करौली के सपोटरा पुलिस थाने में तैनात हैड कांस्टेबल बच्चू सिंह को तीन हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए ट्रैप किया। जिसके द्वारा परिवादी से एक्सीडेंट के केस में कोर्ट में चालान पेश करने के लिए रिश्वत की मांग की गई थी। इधर,आरोपी हैड कांस्टेबल बच्चू सिंह टीम के आगे स्वयं को निर्दोष बताकर गलत फंसाने की बात कहता रहा था। साथ ही कार्यवाही को गलत ठहरा रहा था।

उप अधीक्षक ने बताया कि परिवादी ने पुलिस थाना सपोटरा में दुर्घटना का मामला दर्ज कराया था। जिसमें 18 मई की रात 10 बजे एक जेसीबी चालक द्वारा उसके बाएं हाथ पर टक्कर मार दी गई थी। 28 मई को संक्रमण फैल जाने से एसएमएस अस्पताल जयपुर के चिकित्सकों ने उसका बायां हाथ काट दिया था। जिसका न्यायालय में चालान पेश करने की कार्यवाही के एवज में हैड कांस्टेबल बच्चूसिंह ने 7 हजार रुपए की मांग की थी।

परिवादी ने पहले दे चुका था 2 हजार

जानकारी मिलने पर एसीबी द्वारा मामले का सत्यापन करवाया गया। जिसमें परिवादी द्वारा 15 दिसंबर को 2 हजार रुपए की रिश्वत दी गई। सत्यापन होने के बाद बाकी बचे 5 हजार की जगह 3 हजार रुपए रिश्वत देने पर सहमति बनी।

करौली एसीबी द्वारा की गई कार्रवाई।
करौली एसीबी द्वारा की गई कार्रवाई।

शुक्रवार को आरोपी हैड कांस्टेबल बच्चू सिंह ने पुलिस थाना परिसर में अपने निवास स्थान पर परिवादी से तीन हजार रुपए लेकर टेबल पर रखे। परिवादी के बाहर निकलने के बाद हैड कांस्टेबल ने उक्त राशि को कागज में लपेटकर टेबल के नीचे छिपा दिया। जिसको भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया।

रिपोर्ट- रवि कुमार सिंहल

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें