पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • In Jaipur High Speed Uncontrollable Car Fell In Drain, Civil Defence Team Saved Life Of Mother And His Son

जयपुर में हादसा:तेज रफ्तार कार नाले में गिरी, महिला और उसका 5 साल का बेटा फंसा; क्रेन की मदद से रेस्क्यू कर बचाई जान

जयपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अंबाबाड़ी नाला पुलिया पर राहत कार्य में जुटी सिविल डिफेंस की टीम, जिन्होंने नाले में गिरी कार में सवार मां व बेटे की जान बचा ली।
  • झोटवाड़ा रोड पर अंबाबाड़ी नाला पुलिया पर बुधवार देर रात हुआ हादसा
  • राहगीरों की सूचना पर पहुंची सिविल डिफेंस की टीम ने मां-बेटे को बचाया

शहर के अंबाबाड़ी इलाके में बुधवार देर रात तेज रफ्तार कार बेकाबू होकर अमानीशाह नाले में गिर गई। यहां जलकुंभी के बीच फंसने से कार आधी पानी में डूब गई। हादसे के वक्त वहां से गुजर रहे राहगीरों ने घटना की सूचना तुरंत पुलिस को दी। मौके पर पहुंची सिविल डिफेंस की टीम ने कार में फंसी महिला और उसके पांच साल के बेटे को सकुशल बाहर निकाला। इसके बाद क्रेन की मदद से कार को भी बाहर निकाला गया। हादसे में चोट लगने की वजह से महिला और उसके बेटे को नजदीक हॉस्पिटल भेजा गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद छुट्‌टी दे दी गई।

मां व बेटे की जान बचाने के बाद नाले में गिरी कार से बाहर निकाला गया।
मां व बेटे की जान बचाने के बाद नाले में गिरी कार से बाहर निकाला गया।

पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होकर कार से घर लौट रही थी महिला

पुलिस ने बताया कि कार को प्रियंका जैन चला रही थीं। वे सेंट्रल स्पाइन, विद्याधर नगर में रहती हैं। किसी पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होकर कार से घर लौट रही थीं। उनके साथ कार में पांच साल का बेटा अभय भी था। प्रियंका जैन कार से अंबाबाड़ी नाले पर बनी पुलिया से होकर गुजर रही थी। तभी तेज रफ्तार होने के कार अनियंत्रित होकर नाले में गिर गई।

राहगीरों की सूचना पर सिविल डिफेंस की टीम पहुंची

इस दौरान वहां से गुजर रहे वाहन चालकों ने हादसे को देख लिया। तब वे मौके पर रुके। पुलिस को सूचना दी। इस बीच नाले में गिरी कार काफी तादाद में उग रही जलकुंभी में फंसी रही। इसका आधा हिस्सा पानी में डूब गया था। दलदल में कार और धंसती चली जाती। इसके पहले वहां पहुंचे सिविल डिफेंस के जवानों ने स्थानीय लोगों की मदद से कार में फंसी प्रियंका व उनके बेटे अभय को बाहर निकालकर उनकी जान बचाई।

सिविल डिफेंस टीम के रेस्क्यू जवान महेंद्र सेवदा ने बताया कि कार नाले में उगी जलकुंभी में बुरी तरह फंस गई थी। लेकिन इसमें फंसे मां व बेटे की जान बचाने के लिए सिविल डिफेंस की टीम ने साहस नहीं खोया। वे जान दांव पर लगाकर मां व बेटे को बचाकर बाहर ले आए। इसके बाद कार को बाहर निकाला गया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें