• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sachin Pilot | Chintan Shivir; Priyanka Gandhi Close Aide Acharya Pramod Krishnam On Sachin Pilot

प्रमोद कृष्णम बोले-पायलट के साथ नाइंसाफी हुई है:एमपी-छत्तीसगढ़-पंजाब में प्रदेशाध्यक्षों को सीएम बनाया, पायलट को नहीं

जयपुर3 महीने पहलेलेखक: गोवर्धन चौधरी

प्रियंका गांधी के नजदीकी नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने एक बार फिर सचिन पायलट के साथ अन्याय होने का बयान दिया है। कांग्रेस चिंतन शिविर में पॉलिटिकल कमेटी में इनवाइट मेंबर आचार्य प्रमेाद कृष्णम ने भास्कर से कहा- 2018 में जब विधानसभा चुनाव हुए तब प्रदेशाध्यक्षों को मुख्यमंत्री बनाया गया था। पंजाब में अमरिंदर सिंह प्रदेशाध्यक्ष थे तो उन्हें सीएम बनाया गया। एमपी में कमलनाथ प्रदेशाध्यक्ष थे उन्हें सीएम बनाया, छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल प्रदेशाध्यक्ष थे उन्हें सीएम बनाया लेकिन राजस्थान में उस समय कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट को मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया। सचिन पायलट के साथ थोड़ी नाइंसाफी तो हुई है। अब मुझे पूरा भरोसा है कि कांग्रेस नेतृत्व उनके साथ इंसाफ करेगा।

आचार्य प्रमोद ने कहा— सोनिया गांधी ने कल अपने भाषण में बहुत कुछ साफ कर दिया है। भारत की राजनीति में सोनिया ने जीवन का आधा हिस्सा देश और कांग्रेस के लिए कुर्बान कर दिया। उन्होंने तीन बार पीएम पद कुर्बान कर दिया। सोनिया गांधी ने कल बड़ा इशारा किया है। चिंतन शिविर का मोटिव सोनिया गांधी ने समझा दिया है। इसका मकसद है कि चिंतन—मंथन, बाद परिवर्तन होना है।
बोले: सोनिया गांधी ने नेताओं को दिया मैसेज
राजस्थान में सोनिया गांधी के मैसेज के मायनों के सवाल पर आचार्य प्रमोद ने कहा कि राजस्थान, छत्तीसगढ़ के बारे में कमेंट करने का अधिकार नहीं है। लेकिन, आप इंतजार कीजिए। सोनिया गांधी ने नेताओं को इशारा कर दिया है। उन्होंने नेताओं से त्याग करने की बात कहकर साफ मैसेज दे दिया है। इसका असर आगे देखने को मिलेगा। इसमें राजस्थान या किसी प्रदेश के नेता विशेषज्ञ की बात नहीं है, सबके समझने की बात है। कांग्रेस में मंथन चिंतन के बाद परिवर्तन का नियम है।
आचार्य प्रमोद कृष्णम पायलट के पक्ष में बयान देते रहते हैं
आचार्य प्रमेाद कृष्णम इससे पहले भी कई बार सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की पैरवी करते हुए बयान दे चुके हैं। सीएम अशोक गहलोत को लेकर भी तंज कस चुके हैं। उनके ताजा बयान को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा है।

ये भी पढ़ें-
कांग्रेस में राहुल को फिर अध्यक्ष बनाने की मांग तेज:सोनिया ने अचानक बैठक बुलाई; कल CWC की बैठक में उठ सकता है ये मुद्दा

कांग्रेस चिंतन शिविर LIVE:हुड्डा बोले- BJP राज में किसानों की आमदनी दोगुनी नहीं हुई, कर्ज दोगुना हो गया

कांग्रेस के चिंतन शिविर में 8 चौंकाने वाले पोस्टर:गांधी परिवार से ज्यादा अहमियत सुभाषचंद्र बोस, भगत सिंह और सरदार पटेल को