दिवाली से पहले आयकर छापे:गंगानगर, जयपुर में कांग्रेस नेता और बिल्डर समूह के 33 ठिकानों पर आईटी रेड

जयपुर7 महीने पहले
श्रीगंगानगर और जयपुर में आयकर टीमों की रेड जारी है। प्रतीकात्मक तस्वीर

आयकर विभाग ने दिवाली से पहले प्रदेश में बड़ी छापेमारी की है। श्रीगंगानगर और जयपुर में आयकर टीमों की रेड जारी है। गंगानगर के कांग्रेस नेता अशोक चांडक और कारोबारी की फर्मों और बिल्डर समूह रिद्धि सिद्धी ग्रुप पर आयकर की टीमों ने छापे मारे हैं। कुल 33 ठिकानों पर आयकर टीमों ने सुबह से छापों की कार्रवाई शुरू की है। कांग्रेस नेता शराब कारोबारी पोंटी चड्ढा के पार्टनर रह चुके हैं।

श्रीगंगानगर में सबसे ज्यादा ठिकानों पर छापे मारे गए हैं। जयपुर में करीब चार ठिकानों पर कार्रवाई की जा रही है। आयकर विभाग के अफसर कांग्रेस नेता और बिल्डर समूह के ठिकानों से दस्तावेज जब्त कर जांच कर रही है। अघोषित आय की आकलन जारी है। आयकर विभाग की अलग अलग टीमों में करीब 250 से ज्यादा कर्मचारी और अफसर शामिल हैं।

आयकर सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस नेता के शराब, रियल एस्टेट और मेडिकल सहित कई कारोबार से होने वाली वास्तविक आय और इनकम टैक्स रिटर्न में दिखाई गई आय में अंतर है। इनकम टैक्स की प्रारंभिक जांच में गड़बड़ी पाए जाने के बाद छापे मारे गए हैं। बिल्डर समूह के पास भी अघोषित आय मिलने की संभावना है। दोनों समूहों के ठिकानों पर आयकर छापों की कार्रवाई लंबी चलने की संभावना है।

आयकर छापों के पीछे मुंबई में एक समूह पर हुई कार्रवाई का भी लिंक बताया जा रहा है। बताया जाता है कि मुंबई आयकर की टीम ने राजस्थान टीम को इनपुट दिया था, जिसके बाद एक साथ इतने बड़े स्तर पर कार्रवाई की गई है।