पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Indian Fake Currency Smuggler Arrested By Kardhani Jaipur Police Witha 500 And 100 Fake Rupees Notes

जयपुर:नकली नोटों की तस्करी करने वाला शातिर बदमाश गिरफ्तार; 1.69 लाख के 500 व 100 रूपए के नोट बरामद

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नकली नोटों की तस्करी के मामले में गिरफ्तार आरोपी रमेशचंद यादव (25), जिसे करधनी थाना पुलिस के कांस्टेबल शंकर की सूचना पर पकड़ा गया
  • जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के पश्चिम जिले में करधनी थाना पुलिस की कार्रवाई
  • 50 प्रतिशत असली नोटों में 500 व 100 के नकली नोट मिलाकर सप्लाई करते है
Advertisement
Advertisement

जयपुर शहर में पश्चिम जिले की करधनी थाना पुलिस ने नकली नोटों की बाजार में तस्करी करने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से 1,69,900 रूपए भारतीय मुद्रा के नकली नोटों की गड्डियां बरामद की है। इसके अलावा एक अवैध हथियार व कारतूस भी जब्त किया है। बरामद किए गए नकली नोट 500 और 100 रूपए के है। यह कार्रवाई जयपुर में नकली नोटों की तस्करी की रोकथाम के लिए चलाए गए अभियान के दौरान पुलिस कांस्टेबल शंकर की सूचना पर की गई। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। 

डीसीपी पश्चिम कावेंद्र सागर ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी रमेशचंद यादव (25) विकास नगर, गोविंदगढ़ कस्बा, जिला जयपुर ग्रामीण है। वह पिछले कुछ अरसे से यहां मुरलीपुरा इलाके में प्रताप नगर विस्तार में मकान नंबर 392 में रहता है। करधनी थानांतर्गत सरना डूंगर पुलिस चौकी पर पदस्थापित कांस्टेबल शंकरलाल को सूचना मिली थी कि रमेशचंद नकली नोट बाजार में चलाता है।

इसी सूचना के आधार पर खोरा बीसल में सरकारी स्कूल के पास नाकाबंदी के दौरान करधनी थाना पुलिस ने आरोपी रमेशचंद को धरदबोचा। तलाशी लेने पर उसके कब्जे से भारतीय मुद्रा के 500-500 रूपए के 334 नोट और 100 100 रूपए के 34 नोट मिले। जो कि कुल 1,69,900 रूपए थे। इसके अलावा बैग में एक देशी कट्‌टा व कारतूस भी मिला। जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया और प्रारंभिक पूछताछ के बाद मुकदमा दर्ज कर रमेशचंद को गिरफ्तार कर लिया। 

करधनी थाना पुलिस ने तस्कर के कब्जे से बरामद किया एक अवैध देशी कट्‌टा व कारतूस तथा नकली नोट

50 प्रतिशत असली नोटों की गड्‌डी में इतने ही नकली नोट खपाकर बाजार में सप्लाई करते है

थानाप्रभारी रामकिशन विश्नोई ने बताया कि आरोपी रमेशचंद अपने साथी राकेश के सहयोग से नकली नोट की खेप लेकर जयपुर शहर में संपर्क करता है और फिर 50 प्रतिशत असली भारतीय मुद्रा के नोटों की गडि्डयों में इन नकली नोट को भी लगा देते है और फिर इसे बाजारों में चलाते है। 2 जुलाई को आरोपी रमेशचंद इन नकली नोटों की सप्लाई देने खोरा बीसल बाजार में आया था। जहां आसपास सादा वर्दी में मौजूद पुलिस टीम ने उसे धरदबोचा। इस कार्रवाई में एएसआई गोरधनलाल, हेडकांस्टेबल बिरजू सिंह, कांस्टेबल शंकरलाल, रविंद्र कुमार, बाबूलाल, रामसिंह व धोलूराम की स्पेशल टीम गठित की गई थी।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement