पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Infection Of The Negligents Everywhere, Will Not Be Able To Beat Corona, The Police Made 11 Thousand Invoices In 7 Offices Including The Corporation

कोरोना काल:हर तरफ लापरवाहियों का संक्रमण, कोरोना को ऐसे तो नहीं हरा सकेंगे, निगम सहित 7 दफ्तरों में पुलिस ने बनाए 11 हजार के चालान

जोधपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
उत्तर निगम में बिना मास्क बैठे कर्मचारी का चालान।
  • सीन-1 सरकारी दफ्तर, मास्क दिखा न सोशल डिस्टेंस
  • सीन-2 पीटीईटी एग्जाम, 53 सेंटर, 26000 शामिल हुए

रातनाडा, उदयमंदिर और महामंदिर पुलिस ने महामारी अधिनियम में बुधवार को सात सरकारी महकमों का निरीक्षण किया। इस दौरान नगर निगम उत्तर, आयकर विभाग, जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय, श्रमिक संगठन कार्यालय, ओल्ड पावर हाउस, खनिज विभाग व जेडीए में 26 कर्मचारियों पर बिना मास्क की तो 58 पर सोशल डिस्टेंसिंग नहीं रखने की कार्रवाई करते हुए 11 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया।

चालान बनाने वालों के दफ्तर में ही चालान हुए तो थानाधिकारी पर भड़कीं निगम उपायुक्त
उत्तर निगम कार्यालय में बिना मास्क 4 कर्मचारियों का चालान कटने पर निगम व पुलिस आमने-सामने हो गई। उपायुक्त आकांक्षा बैरवा ने थानाधिकारी बंशीलाल को निगम बुला लिया। बोलीं- निगम व पुलिस दोनों ही कोविड-19 की पालना में चालान काट रहे हैं। फिर आप हमारे यहां आकर क्यों चालान बना रहे हैं? ऐसा होगा तो हम ही काट लेंगे।

थानाधिकारी बोले, मैडम, हम तो सरकार के आदेश की पालना ही कर रहे हैं। किसी भी सरकारी विभाग में कक्ष में अगर एक-दो कर्मचारी डिस्टेंस के साथ बैठे हैं और मास्क नहीं लगाया तो चलेगा, लेकिन जब चार-पांच कर्मचारी हैं तो मास्क लगाना जरूरी हैं। इसलिए पुलिस हर विभाग में जा रही है आैर चालान काट रही हैं।’

परीक्षा केंद्रों पर ना स्क्रीनिंग ना सेनेटाइजर, साबुन-बाल्टी रखी

बीए-बीएड व बीएससी बीएड इंटीग्रेटेड कोर्स के लिए बुधवार को हुए प्री-टेस्ट व प्री-टीचर एजुकेशन टेस्ट में कई खामियां दिखीं। किसी सेंटर पर स्क्रीनिंग मशीन नहीं थी तो कहीं सेनेटाइजर मशीन। रस्म अदायगी के लिए पानी की बाल्टी और साबुन रख दिया गया, जबकि गाइडलाइन के अनुसार हर जगह डिस्टेंसिंग के साथ टेंपरेचर मापना व सेनेटाइजर करना जरूरी था।

परीक्षा के जिला समन्वयक सुरेंद्र सिंह ने बताया कि सुबह इंटीग्रेटेड कोर्स का टेस्ट हुआ, जिसमें 53 सेंटर थे। करीब 11600 स्टूडेंट्स को परीक्षा देनी थी। 22% गैर हाजिर रहे। दोपहर की पीटीईटी परीक्षा में 21 हजार 800 स्टूडेंट्स रजिस्टर थे, लेकिन 20% नहीं आए।

ये देखिए सेंटरों की लापरवाही
न्यू गवर्नमेंट स्कूल, रातानाडा| लड़कियां-लड़कों की अलग-अलग लाइन थीं पर एक ही थर्मल स्केनर मशीन और सेनेटाइजर मशीन थी। महावीर पब्लिक स्कूल, पुलिस लाइन के पास| केवल थर्मल स्केनर मशीन थी। स्टूडेंट्स को सेनेटाइजर का छिड़काव नहीं किया जा रहा है। पूछने पर बोले- हमें सेनेटाइजर मिला ही नहीं।
ओल्ड कैंपस, रातानाडा. यहां पर भी स्टूडेंट्स का ना तो तापमान चेक किया गया और ना ही सेनेटाइजर स्प्रे किया गया। केवल हाथ धोने के लिए बाल्टी और साबुन रखा हुआ था।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें