पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Infection Rate Did Not Stop, 17,296 New Infected Were Found In The State Today; Stirred In Private Hospital Due To Lack Of Oxygen In Jaipur

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजस्थान में कोरोना बेकाबू:नहीं थम रहा संक्रमण दर का बढ़ना, 24 घंटे में 17,296 नए संक्रमित मिले, 154 की मौत, जयपुर में ऑक्सीजन नहीं मिलने से निजी अस्पताल में हड़कंप

जयपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान में कोरोना संक्रमण की दर अब भी कम होने का नाम नहीं ले रही। आज राजस्थान में कोरोना के केस रविवार की तुलना में भले ही 1002 कम आए हो, लेकिन इसके पीछे कारण सैंपल की जांच कम है। सामान्य दिनों की तुलना में आज करीब 37 हजार सैंपल की जांचे कम हुई। राज्य में बीते 24 घंटे में कुल 17,296 नए संक्रमित मिले है, जबकि 154 लोगों की मौत हो गई। जयपुर में आज एक निजी अस्पताल में उस समय हड़कंप मच गया। जब अस्पताल प्रशासन ने ऑक्सीजन खत्म होने के कारण मरीजों के परिजनों को कहीं और ले जाने की बात कह दी।

सूर्यनगरी जोधपुर में कोरोना पूरी तरह से बेलगाम हो चुका है। आज यहां 2130 संक्रमित मिले और 37 लोग अपनी जान गंवा बैठे। मई महीने के पहले तीन दिन में ही मृतकों की संख्या सौ से अधिक हो चुकी है। आज जोधपुर में 1129 संक्रमितों को ठीक होने पर डिस्चार्ज किया गया। जोधपुर में अप्रैल की तुलना में मई भारी पड़ता नजर आ रहा है। मई के शुरुआती तीन दिन के अंदर 6,160 संक्रमित मिल चुके हैं।

ऑक्सीजन नहीं मिलने से निजी अस्पताल में मचा हड़कप, प्रशासन ने संभाला मोर्चा

इधर जयपुर में भी कोरोना केसों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही। आज जयपुर में 3585 नए संक्रमित मिले है, जबकि 40 लोगों की मौत हो गई। जगतपुरा स्थित एक निजी अस्पताल में अचानक ऑक्सीजन की कमी के चलते अस्पताल प्रशासन ने भर्ती तमाम मरीजों के परिजनों को वापस ले जाने के लिए कह दिया, जिससे वहां हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि अस्पताल में जिस प्लांट से ऑक्सीजन सप्लाई होती है, वहां कोई तकनीकी खराबी आ गई, जिसके कारण ऑक्सीजन सिलेण्डर नहीं आ सके। इसके बाद जिला प्रशासन के अधिकारियों ने मोर्चा संभाला और देर रात तक करीब 43 ऑक्सीजन सिलेण्डर की व्यवस्था करवाई, तब जाकर मरीजों के परिजनों ने राहत की सांस ली। इधर जयपुर में कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए कलेक्टर ने सख्त निर्देश दिए हैं कि मेडिकल इमरजेंसी या अन्य आवश्यक काम के अलावा और कोई जयपुर की सीमा में प्रवेश करें तो उसे रोका जाए।

पाली, सीकर में भी बिगड़ने लगे हालात

राज्य में जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, कोटा के बाद अब पाली, सीकर जैसे छोटे जिलों में भी हालात बिगड़ने लगे है। इन दोनों जिलों में बीते कुछ दिनों से संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। सीकर की बात करें तो यहां बीते 5 दिन के अंदर 3675 नए केस मिले है, जबकि 45 लोगों की मौत हो गई। इसी तरह पाली में भी स्थित विकट हो रही है, यहां 5 दिन के अंदर 3492 केस मिले हैं और 19 लोगों की जान चली गई।

उदयपुर, कोटा में थोड़ी राहत, प्रदेश में भी बढ़ने लगा रिकवरी का ग्राफ

इधर कोरोना के हॉटस्पॉट बने उदयपुर, कोटा से थोड़ी राहत की खबर है। कोटा में बीते कुछ दिनों से कोरोना केसों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। वहीं उदयपुर में भी कोरोना केस धीरे-धीरे कम हो रहे हैं। इन दोनों ही शहरों में रिकवरी रेट का ग्राफ भी धीरे-धीरे ऊपर जाने लगा है। वहीं प्रदेश स्तर पर भी रिकवर मरीजों की संख्या का ग्राफ धीरे-धीरे ऊपर चढ़ रहा है, आज 11 हजार 949 मरीज ठीक भी हुए, जबकि बीते 5 दिन की रिपोर्ट देखे तो 55,885 मरीज ठीक हो चुके हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें