• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Inspection Of 17 Medical Stores And 23 Grocery Stores In Jodhpur, Bhilwara, Sriganganagar, Sirohi And Ajmer, Fines Imposed On Shopkeepers

पल्स ऑक्सीमीटर व मास्क पर कालाबाजारी:जोधपुर, भीलवाड़ा, श्रीगंगानगर, सिरोही व अजमेर में 17 मेडिकल स्टोर एवं 23 किराना दुकानों का किया निरीक्षण, दुकानदारों पर लगाया जुर्माना

जयपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी में जरूरी वस्तुओं पर तय कीमत से अधिक रुपए वसूलने पर टीम ने आकस्मिक चेकिंग की। विधिक माप विज्ञान टीम ने जोधपुर, भीलवाड़ा, श्रीगंगानगर, सिरोही व अजमेर में 17 मेडिकल स्टोर व 23 किराणा दुकानों का निरीक्षण किया। अनियमितताएं मिलने पर टीम ने जुर्माना भी लगाया।

भीलवाड़ा में राधे मेडिकोज पर ऑक्सीमीटर तथा कंचन फार्मा पर मास्क एमआरपी से अधिक कीमत में बेच रहे थे। टीम ने 5 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। राधे मेडिकोज पर बिना डिक्लेरेशन के 1 ऑक्सीमीटर, कंचन फार्मा से 20 N95 मास्क जब्त किए गए। गंगानगर में नेशनल मेडिकल स्टोर पर मास्क मेंडिक्लेरेशन नहीं होने पर 2 हजार 500 रुपए जुर्माना किया।

चाय के पैकेट को ज्यादा कीमत पर बेचने 5 हजार रुपए पेनल्टी
विधिक माप विज्ञान की टीम ने सिरोही जिले में कृष्णापुरी स्थित वरलक्ष्मी जनरल स्टोर का निरीक्षण किया। दुकानदार लाल घोड़ा चाय पैकेट को एमआरपी से अधिक मूल्य पर बेच रहा था। उस पर 5 हजार रुपए की पेनल्टी लगाई। जोधपुर शहर के रातानाडा पर अलंकार मेडिकल स्टोर के पास बिना डिक्लेरेशन ऑक्सीमीटर मिला। दुकानदार पर 2500 रुपए का जुर्माना लगाया। अजमेर में आर.के प्रोविजन स्टोर पर टोस्ट पैकेट एंड बिस्कुट पैकेट पर डिक्लेरेशन नहीं होने पर 2500 रुपए का जुर्माना लगाया। बालाजी किराना स्टोर पर चाय के पैकेट पर डिक्लेरेशन नहीं होने पर 2500 रुपए का जुर्माना लगाया।

खबरें और भी हैं...