पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • It Is Not Clear Yet Whether It Is Planned Murder Or Mass Suicide, Police Involved In Solving The Scandal

जोधपुर में 11 पाक शरणार्थियों की मौत:अभी तक साफ नहीं कि यह सुनियोजित हत्या या फिर सामूहिक आत्महत्या, गुत्थी सुलझाने में उलझी पुलिस

जोधपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जोधपुर के देचू इलाके में एक खेत पर 11 लोगों की मौत हो गई। पुलिस यहां हर एंगल से जांच कर रही है। घटना के बाद एकमात्र बचे सदस्य से भी पूछताछ की जा रही है।
  • घटना की तह तक जाने के लिए पुलिस जांच में एक-एक कड़ी जोड़ रही है
  • मरने वाले सभी एक ही परिवार के सदस्य, घर से बाहर सो रहा एक व्यक्ति बचा

जिले के देचू इलाके में एक खेत में 11 पाकिस्तान विस्थापितों की एक साथ मौत की गुत्थी फिलहाल पुलिस सुलझा नहीं पा रही है। इतने लोगों की मौत सुनियोजित हत्या है या फिर आत्महत्या? किसी लापरवाही में कोई जहरीला पदार्थ खाने से भी मरने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस तीनों एंगल से जांच करने में जुटी है। पुलिस कड़ियां जोड़ने का प्रयास जरूर कर रही है, लेकिन किसी निष्कर्ष तक नहीं पहुंच पाई है। पुलिस अधीक्षक राहुल बारहट स्वयं जांच की कमान संभाले हैं।

एसपी बारहट ने कहा कि हम अभी तक मौत के कारणों का पता नहीं लगा पाए हैं। प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि सभी सदस्यों ने रात में किसी जहरीली रसायन का सेवन किया था, जिससे इन लोगों की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि झोपड़ी में चारों ओर किसी रसायन की गंध थी, जिससे लगता है कि इन्होंने कुछ जहरीला पदार्थ खाया होगा। किसी भी शव पर न तो कोई चोट का निशान था और न ही मारपीट के कोई सबूत मिले। लेकिन हम किसी भी अंतिम निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए फॉरेंसिक टीम और एक डॉग स्क्वाड की मदद लेकर जांच कर रहे हैं।

6 साल पहले पाकिस्तान से आया था परिवार
बुधाराम भील का परिवार वर्ष 2014 में पाकिस्तान से पलायन कर जोधपुर आया था। इस परिवार की एक बेटी अपने पति के साथ काफी समय पहले भारत आकर इसी क्षेत्र में बस चुकी थी। यह परिवार नागरिकता हासिल करने की जद्दोजहद में जुटा था। इस बीच रोजगार के लिए बुधाराम ने देचू के पास लोड़ता अचलावता में एक कृषि कुएं को किराए पर लेकर खेती करना शुरू कर दिया। परिवार की आर्थिक स्थिति भी खराब नहीं थी कि सभी सदस्यों को एक साथ जान देने के बारे में सोचना पड़े।

पाक विस्थापित संघ के संस्थापक हिंदू सिंह सोढ़ा घटनास्थल पर पहुंचे। उन्हाेंने जिला पुलिस अधीक्षक (जोधपुर ग्रामीण) राहुल बारहट और जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह से घटना के बारे में जानकारी ली।
पाक विस्थापित संघ के संस्थापक हिंदू सिंह सोढ़ा घटनास्थल पर पहुंचे। उन्हाेंने जिला पुलिस अधीक्षक (जोधपुर ग्रामीण) राहुल बारहट और जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह से घटना के बारे में जानकारी ली।

सुबह एक साथ 11 सदस्यों के शव मिले थे
देचू के लोड़ता अचलावता गांव में खेत में बने घर में रविवार को एक ही परिवार के 11 लोगों के शव मिले। ये सभी पाकिस्तान से विस्थापित होकर आए थे और खेत किराए पर लेकर खेती करते थे। परिवार का एकमात्र सदस्य जिंदा बचा है। वह रात को अपने घर से दूर जाकर सो गया था। सुबह उसके चिल्लाने पर आसपास के खेतों से लोग भागकर पहुंचे। बाद में पुलिस को सूचना दी गई। घर के आसपास का पूरा इलाका सील कर दिया गया है।

आप यह खबर भी पढ़ सकते हैं:-

11 पाकिस्तानी विस्थापितों के शव मिले:जोधपुर में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत, घर से बाहर सो रहा एक व्यक्ति बचा; खुदकुशी या जहरीली गैस से मौत होने का शक

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें