पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur Airport Gold Smuggling Case: Two Nagaur Youths Arrested By Delhi National Investigation Agency (NIA)

नागौर:जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़े गए 32 किलो सोने के मामले में नागौर से दो युवक गिरफ्तार, दिल्ली से आई टीम ले गई साथ

नागौर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दिल्ली से आई एनआईए की टीम एजाज खान को ले जाती हुई। - Dainik Bhaskar
दिल्ली से आई एनआईए की टीम एजाज खान को ले जाती हुई।

जयपुर एयरपोर्ट पर जुलाई माह में पकड़े गए 32 किलो सोने की जांच पड़ताल मामले में राष्ट्रीय जांच एजेन्सी (एनआईए) दिल्ली की एक टीम राजस्थान के नागौर से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एनआईए की टीम मंगलवार को कुचामन पहुंची थी। एनआईए दिल्ली की टीम में शामिल अधिकारियों ने शहर के खान मोहल्ले से एजाज खान (30) से कई घंटे पूछताछ करने के बाद उसे अपने साथ ले गई। वहीं, नागौर के दो और जगह दबिश दी गई। जहां से शेरनी आबाद से दूसरे व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।

एनआईए की टीम दबिश के दौरान कुछ देर के लिए कुचामन पुलिस थाने भी रुकी, जहां एजाज खान से पूछताछ की गई। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एनआईए की टीम ने जयपुर में जुलाई महीने में मिले कुल 32 किलो सोने के मामले में जिले में तीन जगह कार्यवाही की है। इस दौरान पुलिस थाने में मीडिया ने एनआईए की टीम में शामिल अधिकारियों से बातचीत करने का प्रयास किया तो उन्होंने इस मामले में अधिकारिक रूप से कोई भी बयान नही दिया और युवक को अपनी गाड़ी में बैठाकर मंगलवार देर शाम यहां से रवाना हो गए। एनआईए की टीम के अचानक कुचामन में पहुंचकर कार्यवाही की जानकारी मिलने पर पूरे शहर में यह चर्चा का विषय रहा।

जुलाई में दो फ्लाइटों में आया था कुल 32 किलो सोना

गौरतलब है कि 3 जुलाई को सउदी अरब से दो फ्लाइटों में कुल 32 किलो सोना आया था। जिसमें नौ आरोपियों के सामान की जांच करने पर इनके पास 11 डिब्बे इमरजेंसी लाइट के बरामद हुए। इमरजेंसी लाइट की बैटरी को खोलने पर उनमें एक अलग-अलग वजन की 133 सिल्लियां बरामद हुई। जिनका वजन करने पर यह 18,569 ग्राम आया। दूसरी फ्लाइट से आए अन्य पांच आरोपियों से भी इमरजेंसी लाइट की बैटरी के जरिए लाया सोना बरामद किया गया था। सभी आरोपियों से 32 किलोग्राम सोना बरामद किया गया जिसकी कीमत 16 करोड़ रुपए है। जिसकी जांच एनआईए कर रही है।

खबरें और भी हैं...