जयपुर में कोरोना संकट / राजधानी में संक्रमितों का पता लगाने के लिए 1.13 लाख सैंपलिंग, अब तक 3318 लोग कोरोना पॉजिटिव

कोरोना संक्रमण के बीच मंगलवार को आरबीएसई द्वारा आयोजित 10 वीं बोर्ड की परीक्षा संपन्न हुई। लॉकडाउन की वजह से दो परीक्षा स्थगित हाे गई थी। जो कि सोमवार को शुरू हुई थी। जयपुर में एक स्कूल से परीक्षा के बाद मास्क लगाकर निकलती छात्राएं कोरोना संक्रमण के बीच मंगलवार को आरबीएसई द्वारा आयोजित 10 वीं बोर्ड की परीक्षा संपन्न हुई। लॉकडाउन की वजह से दो परीक्षा स्थगित हाे गई थी। जो कि सोमवार को शुरू हुई थी। जयपुर में एक स्कूल से परीक्षा के बाद मास्क लगाकर निकलती छात्राएं
X
कोरोना संक्रमण के बीच मंगलवार को आरबीएसई द्वारा आयोजित 10 वीं बोर्ड की परीक्षा संपन्न हुई। लॉकडाउन की वजह से दो परीक्षा स्थगित हाे गई थी। जो कि सोमवार को शुरू हुई थी। जयपुर में एक स्कूल से परीक्षा के बाद मास्क लगाकर निकलती छात्राएंकोरोना संक्रमण के बीच मंगलवार को आरबीएसई द्वारा आयोजित 10 वीं बोर्ड की परीक्षा संपन्न हुई। लॉकडाउन की वजह से दो परीक्षा स्थगित हाे गई थी। जो कि सोमवार को शुरू हुई थी। जयपुर में एक स्कूल से परीक्षा के बाद मास्क लगाकर निकलती छात्राएं

  • आज 27 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले, 3 की मौत, अब तक 160 लोगों ने दम तोड़ा
  • कोरोना संक्रमण के बीच जयपुर में स्टूडेंट्स ने मास्क लगाकर दी 10 वीं बोर्ड परीक्षा

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 10:01 PM IST

जयपुर. शहर में कोरोना संक्रमितों का पता लगने के लिए अब तक 1 लाख 13 हजार से ज्यादा सैंपलिंग की जा चुकी है। इस बीच मंगलवार को चिकित्सा विभाग द्वारा मेडिकल बुलेटिन में जयपुर में 27 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। इससे कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3318 हो गई है। इनमें 160 मरीजों की संक्रमण की वजह से मौत हो चुकी है।

मंगलवार को कोरोना संक्रमित तीन लोगों ने दम तोड़ा। 2583 मरीजों को कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने पर अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। यहां अब 575 एक्टिव केस है। इन संक्रमितों में 400 प्रवासी राजस्थानी है। आज जयपुर में निर्माण नगर, लालना, झोटवाड़ा, चांदपोल, श्याम नगर, आमेर, त्रिपोलिया बाजार, आदर्श नगर, देहरा, एसएमएस अस्पताल, मालवीय नगर, जवाहर नगर, प्रताप नगर, सांगानेर, टोंक रोड, मुहाना मंडी, जवाहर सर्किल, कोटपूतली, जगन्नाथपुरी ए और दो संक्रमितों का पता कंफर्म नहीं हुआ। इन सभी जगहों से 27 नए केस सामने आए।

वहीं, बात करें राजस्थान की तो मंगलवार को प्रदेशभर में विभिन्न जिलों से 354 कोरोना संक्रमित केस मिले। इससे प्रदेश में पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़कर 18014 हो गई। आज आठ लोगों ने दम तोड़ा। इससे मौत की संख्या कुल 413 हो गई। यहां अब तक 13908 मरीजों को रिकवर होने पर डिस्चार्ज किया जा चुका है।

आज संपन्न हुए 10 वीं बोर्ड के स्थगित हुई दो परीक्षाएं

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा कोरोना काल में आयोजित 10 वीं बोर्ड की परीक्षा मंगलवार को गणित का पेपर होने के साथ ही समाप्त हो गई। इससे पहले साेमवार को सुबह 8:30 बजे से 11.45 बजे तक सामाजिक विज्ञान का पेपर हुआ था। दोनों पेपर शांतिपूर्वक संपन्न होने से बोर्ड अधिकारियों व शिक्षा विभाग से जुड़े कार्मिकों ने राहत की सांस ली। लॉकडाउन की वजह से ये दोनों परीक्षाएं स्थगित हो गई थी।

जयपुर में गणगौरी बाजार में रथखाना स्कूल में परीक्षा केंद्र के बाहर हाथ सेनेटाइज करते हुए 10 वीं बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्र

सोमवार को 10वीं क्लास के 11.86 लाख विद्यार्थियों की परीक्षा दी थी। जयपुर में भी विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर स्टूडेंट्स मास्क लगाए नजर आए। वहां उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की गई। बच्चे अपने साथ सेनेटाइजर भी लेकर गए थे। जिनसे वे अपने और दोस्तों के हाथ साफ करते हुए नजर आए। बच्चों ने बताया कि वे कोरोना संक्रमण व लॉकडाउन की वजह से अपनी पढ़ाई को ध्यान नहीं लगा सके। कोचिंग और ट्यूशन भी नहीं ले सके। लेकिन उनका पेपर अच्छा हुआ। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना