पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जयपुर में दिनदहाड़े हत्या:बातचीत के लिए दबाव बनाया, कहा नहीं मानने पर युवक ने छात्रा को पहले चाकू मारा फिर तीन गोली मारी; आरोपी को पब्लिक ने पकड़कर पुलिस को सौंपा

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बीएससी का एग्जाम देने जयपुर आई थी युवती।
  • शहर के आदर्श नगर की घटना, छात्रा झुंझुनू की रहने वाली थी, जो पेपर देने जयपुर आई थी
  • मौके से कट्टा बरामद किया गया, पकड़ा गया युवक धौलपुर का रहने वाला बताया जा रहा

शहर के आदर्श नगर में शुक्रवार को सनसनीखेज वारदात हुई। यहां सरेराह एक छात्रा की हत्या कर दी गई। पहले छात्रा को चाकू मारा गया फिर तीन गोली मारी गई। वारदात को अंजाम देकर भाग रहे युवक को पब्लिक ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। छात्रा बीएससी का एग्जाम देने जयपुर पहुंची थी। वह झुंझुनू की रहने वाली थी। गिरफ्तार किया गया युवक धौलपुर निवासी बताया जा रहा है, जो कि जयपुर में रहता है। आरोपी से प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि वह युवती को दो साल से जानता था।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सुबह करीब 10 बजे वैदिक कन्या कॉलेज के बाहर छात्रा पर युवक बातचीत के लिए दबाव बना रहा था। कहा नहीं मानने पर विष्णु चौधरी नाम के आरोपी ने छात्रा गरिमा पर चाकू से हमला कर दिया। इसके बाद वह जमीन पर गिर गई तो आरोपी ने कट्‌टे से उसे तीन गोली मार दी। वारदात के बाद आरोपी तमंचा चौराहे पर ही फेंककर मौके से भागने लगा। लोगों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले किया।

पुलिस छात्रा को अस्पताल ले गई, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं, पकड़े एक युवक के साथ ही एक और आरोपी था। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। एफएसएल की टीम ने भी मौके से सुबूत जुटाए हैं।

मौके की जांच करने पहुंची एफएसएल की टीम।
मौके की जांच करने पहुंची एफएसएल की टीम।

वारदात को क्यों अंजाम दिया गया। इस बारे में अब तक कुछ पता नहीं चल पाया है। फिलहाल, पुलिस को आशंका है कि हत्या की वारदात प्रेम प्रसंग से जुड़ी हो सकती है। क्योंकि, जिस तरह से आरोपी युवक ने छात्रा पर हमला किया, उससे यह स्पष्ट है कि वह किसी भी स्थिति में छात्रा की हत्या करना चाहता था।

मृतका और आरोपी के फोन जब्त किए गए

आरोपी युवक और युवती दोनों के फोन जब्त कर लिए गए हैं। दोनों की कॉल डीटेल खंगाली जा रही है। दोनों के रिश्तों के बारे में भी जांच की जा रही है। साथ ही युवक जयपुर में जिस जगह रहता था, वहां भी तलाशी ली गई है। पुलिस फिलहाल युवक के पूछताछ कर रही है। युवक ने कुछ साफ नहीं किया है। इसके लिए आला अधिकारियों को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

युवती के पेट में लगी एक गोली।
युवती के पेट में लगी एक गोली।

प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी करने जयपुर आया था आरोपी

पुलिस जांच में सामने आया ही कि मृतका गरिमा (21) झुंझुनू के नवलगढ़ की रहने वाली थी। वह जयपुर के कनोड़िया कॉलेज में रहकर पढ़ाई कर रही थी। कॉलेज बंद होने के बाद घर गई हुई थी। शनिवार सुबह ही बीएससी का पेपर देने वैदिक कन्या कॉलेज पहुंची थी। वहीं, युवक धौलपुर का रहने वाला है। वह जयपुर के ज्योति नगर क्षेत्र में रहकर प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है।

मृतक युवती के शरीर पर कई जगह वार के निशान।
मृतक युवती के शरीर पर कई जगह वार के निशान।
आरोपी युवक विष्णु चौधरी पुलिस गिरफ्त में।
आरोपी युवक विष्णु चौधरी पुलिस गिरफ्त में।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने आत्मविश्वास व कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे और सफलता भी हासिल होगी। घर की जरूरतों को पूरा करने में भी आपका समय व्यतीत होगा। किसी निकट संबंधी से...

और पढ़ें