पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नगर निगम चुनाव:भाजपा ने 250 प्रत्याशियों की सूची जारी की, पूर्व महापौर शील धाबाई और पूर्व उपमहापौर मनीष पारीक सहित कई दिग्गजों को चुनाव में उतारा; सूची जारी होते ही भाजपा मुख्यालय पर विरोध-प्रदर्शन भी शुरू हो गया

जयपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर। भाजपा के नगर निगम चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी करते ही विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया।
  • भाजपा ने नामांकन से एक दिन पहले रात 8:30 बजे जारी की जयपुर नगर निगम ग्रेटर और हैरिटेज की सूची
  • भाजपा ने जयपुर हैरिटेज नगर निगम से 17 और ग्रेटर से 2 मुस्लिम प्रत्याशियों को मैदान में उतारा

भाजपा ने लंबे इंतजार के बाद आखिरकार रविवार रात को जयपुर नगर निगम चुनाव के लिए अपनी सूची जारी कर दी। जयपुर हैरिटेज के 100 और जयपुर ग्रेटर के 150 यानी कुल 250 वार्डों की सूची जारी की गई है। भाजपा ने ग्रेटर नगर निगम से पूर्व महापौर शील धाबाई और हेरिटेज जयपुर से पूर्व उपमहापौर मनीष पारीक सहित भाजपा ने पिछली बोर्ड में पार्षद रहे दिनेश कांवट, हनुमान शर्मा (मान पंडित), राखी राठौड़ व कई अन्य पार्षदों को दोबारा टिकट दिया है।

भाजपा ने पूर्व महापौर मनीष पारीक को नगर निगम जयपुर हैरिटेज में वार्ड 58 से पार्षद का टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारा है। इसी तरह, पूर्व महापौर शील धाबाई को भी नगर निगम ग्रेटर से भाजपा ने वार्ड नंबर 60 ओबीसी महिला सीट से प्रत्याशी उतारा है। वहीं, बड़ी संख्या में कई पुराने पार्षदों के टिकट काट दिए। इसके पीछे सबसे बड़ी वजह वार्डों में आरक्षण और क्षेत्र में बदलाव होना बताया जा रहा है। सूची जारी होते ही भाजपा मुुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया। गलत लोगों को टिकट देने का आरोप लगाते हुए बड़ी संख्या में लोगों के वहां जुटने और नारेबाजी करने के कारण पुलिस जाप्ता तैनात किया गया।

जयपुर हैरिटेज नगर निगम में 17 मुस्लिम प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा, इनमें दो महिला प्रत्याशी

भाजपा ने वार्ड नंबर 6 से मंजीद शाह, वार्ड नंबर 7 से सईद खान ईंट वाला,वार्ड नंबर 15 से अब्दुल करीम मंसूरी,वार्ड नंबर 23 से साजिदा बेगम,वार्ड नंबर 26 से सलीम खान,वार्ड नंबर 29 से रियाज खान,वार्ड नंबर 30 से महबूब कुरैशी,वार्ड नंबर 61 से नूर अफसा,वार्ड नंबर 67 से रहीस अहमद,वार्ड नंबर 75 से मुश्ताक अहमद,वार्ड नंबर 76 से सोहेल खान,वार्ड नंबर 81 से शबाब जहान,वार्ड नंबर 83 से शाहनवाज,वार्ड नंबर 86 से मोहम्मद रईस,वार्ड नंबर 87 से फैजल कुरैशी,वार्ड नंबर 88 से रईस कुरैशी,वार्ड नंबर 89 से सैयद मोहम्मद पेंटर को चुनाव में उतारा है।

इसके अलावा जयपुर ग्रेटर नगर निगम में भाजपा ने दो मुस्लिम प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे है। इनमें एक महिला व एक पुरुष प्रत्याशी है। इनमें वार्ड नंबर 29 से शहनवाज अंसारी और वार्ड नंबर 114 करिश्मा बानो को प्रत्याशी उतारा है।

जयपुर ग्रेटर की सूची -

जयपुर हैरिटेज की सूची -

भाजपा उम्मीदवारों की सूची।
भाजपा उम्मीदवारों की सूची।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें