जयपुर के सामोद में कोरोना / हरियाणा से आई महिला संक्रमित मिली, पति और बेटे सहित 18 लोग होम क्वारैंटाइन

सामोद। भोपा की ढाणी में एक महिला संक्रमित पाए जाने पर पहुंची चिकित्सा टीम। सामोद। भोपा की ढाणी में एक महिला संक्रमित पाए जाने पर पहुंची चिकित्सा टीम।
X
सामोद। भोपा की ढाणी में एक महिला संक्रमित पाए जाने पर पहुंची चिकित्सा टीम।सामोद। भोपा की ढाणी में एक महिला संक्रमित पाए जाने पर पहुंची चिकित्सा टीम।

  • कानपुरा में भोपा की ढ़ाणी का मामला, 100 मीटर के दायरे को किया सील
  • सामोद थाना क्षेत्र में कोरोना संक्रमित के अब तक 13 मामले आ चुके हैं

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 05:43 PM IST

सामोद. (ताराचंद यादव). सामोद थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत कानपुरा के भोपा की ढाणी में मंगलवार को एक महिला के कोरोना संक्रमित आने से क्षेत्र में एक बार फिर से हड़कम्प मच गया। चिकित्सा तथा पुलिस विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच संक्रमित महिला के संपर्क में आए लोगों की सूची बनाई। सामोद थाना क्षेत्र में कोरोना के अब तक 13 मामले सामने आ चुके हैं।

चिकित्सा विभाग की टीम ने संक्रमित महिला को डॉ. सुभाष चंद जाट की देखरेख में निम्स भिजवाया। साथ ही, संक्रमित महिला के संपर्क में आए 18 लोगों को होम क्वारैंटाइन किया। इस दौरान आशा कार्यकर्ताओं ने आस-पास सर्वे कर लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। थाना पुलिस ने संक्रमित महिला के आसपास के करीब 150 मीटर के दायरे को सील किया।

26 को हरियाणा से आया था परिवार, 29 को लिए थे सैंपल
सीएचसी प्रभारी डॉ. सुभाष जाट ने बताया कि ग्राम पंचायत कानपुरा की भोपा की ढाणी में 26 जून को हरियाणा से एक परिवार आया था। चिकित्सा विभाग की टीम ने हरियाणा से आए पांच लोगों के सैंपल 29 जून को लिए थे। मंगलवार को आई जांच रिपोर्ट में पांच में से एक महिला कोरोना पॉजिटिव निकली जिसे निम्स भिजवाया गया। साथ ही, लोगों को कोरोना महामारी से अलर्ट रहने के साथ सुरक्षा बरतने की सलाह दी है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना