LIVE अपडेट्स राजस्थान:हनुमानगढ़ में पति ने कुल्हाड़ी से काटकर की पत्नी की हत्या, लाश कमरे में छोड़ भागा

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हनुमानगढ़ जिले की वारदात के बाद पुलिस ने फॉरेंसिक साइंस लैब की टीम की मदद से साक्ष्य जुटाए हैं। - Dainik Bhaskar
हनुमानगढ़ जिले की वारदात के बाद पुलिस ने फॉरेंसिक साइंस लैब की टीम की मदद से साक्ष्य जुटाए हैं।

हनुमानगढ़ जिले के टाउन थाना क्षेत्र के अराइयांवाली गांव में पति ने पत्नी की कुल्हाड़ी से वार कर नृशंस हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। पुलिस ने फॉरेंसिक साइंस लैब की टीम की मदद से साक्ष्य जुटाए हैं। घटना शुक्रवार सुबह 9-10 बजे की है।

बच्ची से दुष्कर्म के आरोपी को फांसी की सजा

आरोपी को कोर्ट से बाहर ले जाते पुलिस कर्मी।
आरोपी को कोर्ट से बाहर ले जाते पुलिस कर्मी।

नागौर जिले में मेड़ता शहर स्थित पॉक्सो विशेष कोर्ट ने 7 साल की मासूम बच्ची की रेप के बाद हत्या के मामले में शुक्रवार को अहम फैसला सुनाया। ठीक 31 दिन बाद आए फैसले में दुष्कर्मी को जज रेखा राठौड़ ने फांसी की सजा सुनाई है। दोषी दिनेश पुत्र रामचंद्र जाट (25) को फांसी की सजा दी गई। विशिष्ट लोक अभियोजक एडवोकेट सुमेर सिंह बेड़ा ने कहा कि जघन्य अपराधों में फांसी की सजा का प्रावधान है। न्यायालय ने इस मामले को भी ऐसा ही प्रकरण माना।

मंत्री हरीश चौधरी पंजाब और चंडीगढ़ कांग्रेस के प्रभारी बने
राजस्थान के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी को पंजाब और चंडीगढ़ कांग्रेस का प्रभारी नियुक्त किया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की मंजूरी के बाद संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने हरीश चौधरी को प्रभारी बनाने के आदेश जारी कर दिए हैं। हरीश चौधरी हरीश रावत की जगह लेंगे। हरीश चौधरी को अभी महासचिव या सचिव का पद नहीं दिया है। कैप्टन अमरिंदर को हटाने से लेकर अब तक हरीश चौधरी ऑब्जर्वर के तौर पर पंजाब में सक्रिय थे। हरीश चौधरी पहले भी पंजाब के सहप्रभारी रह चुके हैं। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा को गुजरात कांग्रेस का प्रभारी बनाया था। गहलोत कैबिनेट में रघु शर्मा के बाद हरीश चौधरी दूसरे मंत्री हैं जिन्हें प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है।

गहलोत-माकन-डोटासरा का जोधपुर-नागौर-जयपुर दौरा
सीएम अशोक गहलोत, अजय माकन और गोविंद सिंह डोटासरा, महिपाल मदेरणा को श्रद्धांजलि देने पहुंचे। तीनों जयपुर से रवाना होकर जोधपुर पहुंचे थे। यहां से पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा के पैतृक गांव चाड़ी आए हैं। तीनों ने परिवार के सदस्यों से मुलाकात की। ओसिया विधायक दिव्या मदेरणा और जोधपुर जिला प्रमुख लीला मदेरणा भी मौजूद रहीं। इसके बाद दोपहर 2 बजे गहलोत-माकन-डोटासरा नागौर जिले के रियां बड़ी उपखण्ड क्षेत्र की निंबोला बिश्वा ग्राम पंचायत में प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत आयोजित हो रहे शिविर में पहुंचे। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष सी.पी. जोशी और जिला प्रभारी हरीश चौधरी भी मौजूद है। इस दौरान सीएम सहित अन्य नेताओं का स्वागत किया गया। इसके बाद दोपहर 3 बजे डेहरा-जोबनेर से रवाना होकर दोपहर 3.30 बजे जयपुर एयरपोर्ट लौटने का कार्यक्रम है।

जालोर में 46 हजार रुपए के जाली नोट के साथ तीन लोग गिरफ्तार
जालोर जिले के भाद्राजून पुलिस ने 46 हजार रुपए के जाली नोट बरामद करते हुए 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार एसपी हर्षवर्धन अग्रवाल के निर्देशानुसार थानाधिकारी लालाराम के नेतृत्व में रोड पर गश्त की जा रही थी। गश्त के दौरान सरहद बिजली घाणा रोड पर आ रही अल्टो कार को रुकवाने का इशारा किया तो चालक कार को भगाने की कोशिश करने लगा। जिस पर पुलिस टीम ने पीछा करते हुए कार में सवार भीलवाड़ा के बहाली निवासी अयूब शेख (कार चालक), देवास (एमपी) के कमालपुर निवासी निजाम हुसैन और भीलवाड़ा के शाहपुरा निवासी मोहम्मद हुसैन कायमखानी को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से 45 हजार रुपए की राशि बरामद किए। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सभी आरोपियों के जेब में नोट थे। आरोपी मोहम्मद हुसैन के पास से 500-500 रुपए के 37, मोहम्मद निजाम हुसैन के पास से 500-500 रुपए के 30 और मोहम्मद अयूब के पास से 500-500 रुपए के 25 जाली नोट बरामद किए हैं।

46 हजार रुपए के जाली नोट साथ 3 लोग गिरफ्तार।
46 हजार रुपए के जाली नोट साथ 3 लोग गिरफ्तार।

महंगा हुआ सोना
त्योहारी सीजन शुरू होने के साथ ही सोने चांदी की कीमतों में हर दिन बदलाव हो रहा है। जयपुर सर्राफा कमेटी की ओर से जारी भाव के अनुसार शुक्रवार को जयपुर में सोना जहां 100 रुपए महंगा हुआ, जबकि चांदी 300 सस्ती हुई। इसके बाद चांदी रिफाइन 67 हजार रुपए प्रति किलो की कीमत पर पहुंच गई। वहीं 10 ग्राम 24 कैरेट सोने की कीमत बढ़कर 49 हजार 100 रुपए पर आ गई है। जबकि 22 कैरेट प्रति 10 ग्राम सोने की कीमत सोने की कीमत 47 हजार 100 रुपए पर पहुंच गई है। जबकि सोना 18 कैरेट 38 हजार 900 रुपए प्रति दस ग्राम और 14 कैरेट 31 हजार रुपए प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया है।

भर्ती प्रक्रिया पूरी करने में जुटा शिक्षा विभाग
प्रदेश में पिछले लंबे समय से लंबित चल रही भर्तियों को जल्द पूरा करने के लिए शिक्षा विभाग एक्शन मोड में आ गया है। शिक्षा संकुल में गुरुवार रात तक जहां पिछले 23 सालों में हुई शिक्षक सहित अन्य भर्तियों की समीक्षा की गई। युवाओं को दिवाली से पहले नौकरियों का तोहफा मिल सकता है। शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा की मौजूदगी में हुई बैठक में जहां 637 शारीरिक शिक्षक और वरिष्ठ अध्यापकों को नौकरी देने पर सहमति बनी। वहीं स्कूल व्याख्याता, द्वितीय श्रेणी अध्यापक, तृतीय श्रेणी अध्यापक, शारीरिक शिक्षक भर्तियों के अलावा अन्य लंबित भर्तियों को जल्द पूरा करने पर मंथन किया गया। बैठक में शिक्षा मंत्री ने रीट 2021 और कम्प्यूटर शिक्षक सहित अन्य भर्तियों को लेकर भी तैयारी शुरू करने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...