पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वन्यजीव प्रेमियों के लिए बुरी खबर:जयपुर के नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क में बब्बर शेर कैलाश की मौत; शनिवार शाम बिगड़ गई थी तबियत, रविवार को दम तोड़ा

जयपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नाहरगढ़ बायॉलोजिकल पार्क में बब्बर शेर
  • इससे पहले नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क में जून में बब्बर शेर सिद्धार्थ की मौत हो गई थी
  • बॉयोलॉजिकल पार्क में कैलाश और शेरनी तारा की जोड़ी आकर्षण का केंद्र हुआ करती थी

नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क में बब्बर शेर कैलाश की मौत हो गई। अब शेर के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमाॅर्टम करवाया जाएगा। इसके बाद अंतिम संस्कार किया जाएगा।

नाहरगढ़ बायॉलोजीकल पार्क में बब्बर शेर कैलाश। - फाइल फोटो
नाहरगढ़ बायॉलोजीकल पार्क में बब्बर शेर कैलाश। - फाइल फोटो

लायन सफारी की जान था 'कैलाश'

बब्बर शेर कैलाश को पिछले साल अक्टूबर में जोधपुर से जयपुर के नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क लाया गया था। तब से कैलाश नाहरगढ़ लायन सफारी की शान था। बब्बर शेर कैलाश और शेरनी तारा की जोड़ी पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र हुआ करती थी। इससे पहले जून 2020 में नाहरगढ़ बायोलॉजीकल पार्क में ही एक और बब्बर शेर सिद्धार्थ की मौत हो गई थी। अब लायन सफारी में तेजस,त्रिपुर और तारा बचे हैं।

देर शाम बिगड़ गई थी कैलाश की तबियत

कैलाश करीब चार वर्षीय एशियाटिक शेर था। इससे पहले कैलाश शनिवार को शेरनी तारा के साथ घूम रहा था। शाम को 5 बजे के बाद उसने रिटारिंग रुम में मीट खाया। पानी पीया। लेकिन, शाम 6.30 बजे उसने उल्टियां करनी शुरु कर दी। पशु चिकित्सकों ने उसका उपचार किया। इसके बाद रविवार को कैलाश की मौत हो गई। पोस्टमाॅर्टम के दौरान लिए गए कैलाश के सैंपल्स को जांच के लिए बरेली स्थित आईवीआरआई भिजवाया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें