पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जयपुर:ऑटोपार्ट्स की बिल्टी बना कंटेनर में ले जा रहे थे 50 लाख की अवैध शराब, दो तस्कर गिरफ्तार

जयपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में दोनों आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस गिरफ्त में दोनों आरोपी।
  • अवैध शराब ले जाते दो तस्करों सुनील कुमार जाट (26) और मंजीत कुमार जाट (24) को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया

शहर के मनोहरपुर थाना पुलिस ने देर रात नेशनल हाइवे 8 पर बडी कार्रवाई करते हुए अवैध शराब से भरी कंटेनर गाड़ी जब्त की गई। जिसके साथ दो लोग गिरफ्तार किए गए। जिसमें से हरियाणा निर्मित अवैध अंग्रेजी शराब के कुल 535 कार्टुन बरामद कर किए गए। जब्त शराब की बाजार कीमत 50 लाख रुपए से अधिक है।

जानकारी अनुसार, अवैध शराब ले जाते दो तस्करों सुनील कुमार जाट (26) और मंजीत कुमार जाट (24) को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है। एसपी शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि शराब हरियाणा से तस्करी कर गुजरात ले जाई जा रही थी। शराब तस्कर पुलिस से बचने के लिए नए तरीके अपना रहे है। इस बार तस्करों ने दिल्ली की एक कंपनी से फर्जी ऑटोपार्ट्स की बिल्टी बनाकर कंटेनर पर फर्जी नम्बर प्लेट लगाई।

पुलिस ने बताया कि कंटेनर में बदरजी नमकीन राजवीन फ़ूड नाम के कार्टन मे शराब की दो-दो पेटियों को रखा। जिससे चैकिंग करने पर भी पता नही लगे कि इसमे अवैध शराब लदी होगी।

जयपुर रेंज आईजी एस.सेंगाथिर व एसपी शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर अपराधों को रोकने के लिए ऑपरेशन हाईवे क्लीन चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत एएसपी रामकुमार कस्वां के निर्देश पर सीओ शाहपुरा सुरेन्द्र सिंह कृष्णिया के सुपरविजन में 13-14 अक्टूबर की रात थानाधिकारी मनोहरपुर रामस्वरुप की टीम ने गश्त के दोरान नेशनल हाईवे 8 स्थित मनोहरपुर टोल प्लाजा पर एक संदिग्ध कंटेनर को चैक किया। उसमें हरियाणा निर्मित अलग-अलग ब्रांड की अंग्रेजी शराब बरामद की गई।।

खबरें और भी हैं...