पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Loot In Jewellery Showroom In Jaipur Worth Of 80 Lakhs By Showing A Revolver To The Jeweller, His Son And Servant

जयपुर में 8 मिनट में 80 लाख की लूट:दिनदहाड़े ज्वैलरी शॉप में मालिक, उसके बेटे व नौकर को रिवॉल्वर दिखाकर जेवर लूटे, स्कूटी से आए थे और स्कॉर्पियो भी लूट ले गए

जयपुर8 दिन पहले
बैनाड़ रोड पर श्री बालाजी ज्वैलरी के बाहर स्कूटी पर सवार तीन बदमाश सीसीटीवी फुटेज नजर आए। ये बदमाश हथियारबंद थे, जिन्होंने करीब 80 लाख रुपए से ज्यादा के गहने लूटे।
  • मुरलीपुरा इलाके में बैनाड़ रोड के पास स्थित ज्वैलरी शॉप पर हुई वारदात, तीनों बदमाशों के पास रिवॉल्वर थी
  • बदमाश ज्वैलर से लूटी गई स्कॉर्पियो को विश्वकर्मा इलाके में छोड़ गए, पुलिस ने गाड़ी बरामद कर ली है

शहर में बैनाड़ रोड पर हथियारबंद तीन बदमाशों ने शनिवार को दिनदहाड़े एक ज्वैलरी शॉप में बड़ी लूट की वारदात की है। बदमाश ज्वैलरी शोरूम से करीब 80 लाख रुपए के सोने-चांदी के गहने लूट ले गए। इसके बाद बदमाश ज्वैलर की स्कोर्पियो लेकर भाग गए। बदमाशों ने महज 8 मिनट में इस वारदात को अंजाम दिया है। वे दोपहर 2 बजकर 4 मिनट पर शोरूम में घुसे थे। सूचना मिलने पर डीसीपी, एफएसएल टीम मौके पर पहुंची। वारदात के बाद पूरे शहर में नाकाबंदी करवा दी गई।

बैनाड़ रोड पर जोरावर नगर में रहने वाले ज्वैलर दिनेश कुमार सैनी का श्री बालाजी ज्वैलर्स के नाम से नाड़ी का फाटक के पास शोरूम है। दिनेश कुमार के मुताबिक, दोपहर करीब 2 बजकर 4 मिनट पर तीन बदमाश मास्क लगाकर शोरूम में घुसे। उस वक्त उनका बेटा रोशन, नौकर कान्हा भी मौजूद था। तीनों बदमाशों ने शोरूम में घुसते ही दिनेश, रोशन और नौकर की कनपटी पर रिवॉल्वर तान ली। बदमाशों ने उन्हें कहा कि तीनों चुपचाप एक कोने में बैठ जाओ।

श्री बालाजी ज्वैलरी शोरुम पर जांच करती पुलिस।
श्री बालाजी ज्वैलरी शोरुम पर जांच करती पुलिस।

8 मिनट शोरूम में रहे तीनों हथियारबंद बदमाश

इसके बाद दो बदमाशों ने शोरूम में रखी सोने चांदी के जेवर को एक बैग में भर लिया। यह बैग बदमाश अपने साथ लेकर आए थे। करीब आठ मिनट शोरूम में लूटपाट के बाद बदमाशों ने ज्वैलर दिनेश सैनी से उनकी स्कार्पियो की चाबी मांगी। इस चाबी को काउंटर से लेकर बाहर पहुंचे। वहां दो बदमाश स्कूटी से भाग गए, जबकि एक बदमाश दिनेश सैनी की स्कार्पियो में ही लूटी गई ज्वैलरी का बैग रखकर वहां से भाग निकला। दिनेश शर्मा ने बताया कि बदमाश करीब 80 से 90 लाख रुपए से ज्यादा की ज्वैलरी लूट ले गए।

वारदात से नाराज दुकानदार सड़क पर धरना प्रदर्शन पर बैठ गए।
वारदात से नाराज दुकानदार सड़क पर धरना प्रदर्शन पर बैठ गए।

लूटपाट के बाद ट्रैफिक पुलिस को दी सूचना

दिनेश सैनी ने बताया कि वारदात के बाद उन्होंने अपने बेटे रोशन से कहा कि वह 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दे। जबकि वे खुद सड़क पर पैदल भागते हुए नाड़ी का फाटक पर पहुंचे। वहां ड्यूटी दे रहे यातायात पुलिसकर्मियों को वारदात की सूचना दी। इसके बाद झोटवाड़ा, मुरलीपुरा व करधनी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। घटना के करीब एक घंटे बाद तलाशी के दौरान पुलिस को लूटी गई स्कार्पियो विश्वकर्मा इलाके में सफेदा फार्म हाउस के पास हाइवे पर लावारिस हालत में मिली है।

वारदात के बाद बदमाशों ने ज्वैलर दिनेश सैनी की लूटी गई स्कॉर्पियो को वीकेआई इलाके में सफेदा फार्म हाउस के पास छोड़ दिया और किसी दूसरी गाड़ी से भाग निकले।
वारदात के बाद बदमाशों ने ज्वैलर दिनेश सैनी की लूटी गई स्कॉर्पियो को वीकेआई इलाके में सफेदा फार्म हाउस के पास छोड़ दिया और किसी दूसरी गाड़ी से भाग निकले।
वारदात के बाद पुलिस ने शहर में नाकाबंदी करवा दी। इस दौरान गाड़ियों क चेकिंग की गई।
वारदात के बाद पुलिस ने शहर में नाकाबंदी करवा दी। इस दौरान गाड़ियों क चेकिंग की गई।

सीसीटीवी में कैद हुए बदमाश

बदमाश दुकान व मार्केट में लगे हुए सीसीटीवी में नजर आए हैं। हालांकि, वह मास्क लगाए हुए थे। सिर्फ यही नहीं, सीसीटीवी में उनके चेहरे भी साफ नजर नहीं आ रहे हैं। पुलिस ने पूरे शहर की नाकाबंदी करवा दी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें