पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक करोड़ से ज्यादा की ठगी:खुद को जमीन के मालिक का बेटा बताकर MP के व्यापारी से ठगे रुपए, फर्जी आधार कार्ड भी बनवाया

प्रतापगढ़4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस गिरफ्त में आरोपी।

जिले की कोतवाली थाना पुलिस ने खुद की जमीन बताकर एक करोड़ से अधिक की राशि हड़पने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। जिसके खिलाफ मध्यप्रदेश के युवक ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। आरोपी का नाम मनोहर पुत्र उंकारलाल माली है। जिसने अपनी जमीन का सौदा करने के बहाने 1 करोड़ रुपए से ज्यादा की ठगी की।

थानाधिकारी मदनलाल खटीक ने बताया कि मध्यप्रदेश के नीमच के रहने वाले प्रदीप कुमार ने एक अप्रैल को रिपोर्ट दी कि उसकी नीमच में फव्वारा चौक पर ऑटो पार्ट्स की दुकान है। करीब ढाई साल पहले दुकान पर प्रतापगढ़ का रहने वाला मनोहर अक्सर अपनी बाइक का काम करवाने के लिए आता जाता रहता था। इस कारण उससे मेरी पहचान थी। बाद में मनोहर माली ने कहा कि मेरी जमीन प्रतापगढ़ में है, जिसे मैं बेचना चाहता हूं अगर आपके पास कोई ग्राहक हो तो बताना। इस पर मैंने कहा कि अगर कोई सौदा होगा तो मैं बता दूंगा। उसके बाद मनोहर मुझे और मेरे भाई अशोक कुमार को प्रतापगढ़ जमीन दिखाने लाया। जो कि एरियापति बालाजी में स्थित है। हमने जमीन देखकर कहा कि अगर कोई ग्राहक होगा तो बता देंगे। कुछ दिन बाद मनोहर फिर आया, उसने कहा कि सेठजी मुझे पैसों की बहुत ज्यादा जरूरत है, जमीन आप ही ले लो। इस पर मैंने अपने भाई अशोक से बात की और जमीन लेने के लिए राजी हो गए। परिवादी ने बताया कि मनोहर ने अपनी जमीन के कागज भी हमें दिखाए। जो उसके पिता के नाम से नाम दर्ज थी। उसने मुझसे एक करोड़ एक लाख 68 हजार रुपए हड़प लिए।

जमीन पर जाकर मालिक से बात की तो हुआ खुलासा

एक करोड़ देने के बाद परिवादी ने जमीन पर जाकर मालिक से बात की तो पता चला कि उसके मालिक का नाम उकारलाल माली की है। उनके लड़के का नाम मनोहरलाल भी है। मनोहर का फोटो दिखाने पर पता चला कि ठगी का आरोपी उकारलाल का बेटा मनोहर नहीं है। परिवादी को तब पता चला कि उसके साथ धोखा किया गया है। मनोहर ने दूसरे की जमीन अपनी बता फर्जी आधार कार्ड के जरिए बेच दी।

बड़ौदा से किया गिरफ्तार

शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। अनुसंधान से अभियुक्त के खिलाफ जुर्म धारा 420 का मामला दर्ज किया गया। इसके बाद आरोपी मनोहर माली को गुजरात के बड़ौदा से डिटेन कर गिरफ्तार किया गया। पुलिस पैसों के बारे में पूछताछ कर रही है। साथ ही अभियुक्त के बैंक खाते की मूल पास बुक, ATM कार्ड और जमीन के कागज बरामद करने से पीसी रिमांड प्राप्त किया है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

और पढ़ें