पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Makar Sankranti (Jaipur) Update; Sachin Pilot Takes Blessings From Saints, Satish Poonia Celebrated Festival With Family

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नेताओं की शुभ संक्रांति:पायलट ने साधुओं से आशीर्वाद लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता के घर से उड़ाई पतंग, सतीश पूनिया और प्रताप सिंह ने लड़ाए पेंच

जयपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आवास पर आए संतों से सचिन पायलट ने आशीर्वाद लिया। - Dainik Bhaskar
आवास पर आए संतों से सचिन पायलट ने आशीर्वाद लिया।

मकर संक्रांति पर जयपुर में जमकर पतंगबाजी हुई। राजनीति के पेंच लड़ाने वाले राजनेता भी संक्रांति पर आसमान में पतंगों के पेंच लड़ाते नजर आए। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने आवास पर परिवार के साथ मकर संक्रांति का पर्व मनाया। इस दौरान उन्होंने पतंग भी उड़ाई। वहीं, सचिन पायलट ने पहले घर आए संतों से आशीर्वाद लिया और फिर कांग्रेस के एक कार्यकर्ता राजेश चौधरी के वैशाली नगर स्थित आवास पर जाकर पतंग उड़ाई। इधर, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने भी अपने घर से पतंगबाजी का लुत्फ उठाते हुए शब्दों की डोर से भाजपा की पतंग काटी।

कृषि कानून पर केंद्र को घेरा, कोर्ट के फैसले पर टिप्पणी नहीं
सचिन पायलट ने कांग्रेस कार्यकर्ता के घर पर मीडिया से भी बात की। उन्होंने कहा- केंद्र को अपनी जिद छोड़कर किसानों की मांग माननी चाहिए। हालांकि, कोर्ट के कमेटी बनाने को लेकर किए गए निर्णय पर उन्होंने किसी भी तरह की टिप्पणी करने से इंकार कर दिया।

वहीं, हाल में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारिणी गठन पर पायलट ने कहा कि अभी छोटी और संतुलित टीम बनाई है। आगे जिला स्तरों पर टीम बनेगी और मुझे उम्मीद है कि कांग्रेस के उन कार्यकर्ताओं को राजनैतिक नियुक्तियों और संगठन में जगह मिलेगी जिन्होंने पार्टी को प्रदेश में 21 नंबर से यहां तक पहुंचाया। ऐसे में यह बात हमें नहीं भूलनी चाहिए, जो कार्यकर्ता पार्टी को सत्ता में लेकर आए उनको सम्मानित करने का समय है।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया परिवार के साथ पतंग उड़ाते नजर आए।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया परिवार के साथ पतंग उड़ाते नजर आए।

इधर, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने भी आवास पर मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रवाद की पतंग आसमान की बुलंदियों पर उड़ रही हैं। राजस्थान में जनता ने कांग्रेस की पतंग काट दी है और आने वाले चुनावों में जनता पूरी तरह से कांग्रेस की पतंग को काट देगी।

वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस नेता और परिवहन मंत्री प्रताप सिंह ने कहा कि बीजेपी की पतंग तो जनता ने पहले ही काट दी है। घर पर मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि इन्हें (भाजपा नेताओं को) मकर संक्रांति के मौके पर किसानों के बीच जाकर तीनों कृषि कानून रद्द करना चाहिए। क्योंकि झुकता वही है जो ताकतवर हैं। लेकिन केन्द्र और बीजेपी ने केन्द्रीय कानूनों पर अड़ियल रूख अपना रखा है। यही कारण है कि किसान बेचारे अपना त्योहार घर पर मनाने के बजाय सड़कों पर मना रहे हैं।

सचिन पायलट ने भी उड़ाई पतंग।
सचिन पायलट ने भी उड़ाई पतंग।

वहीं, चूरू विधायक और उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने सभी से चाइनीज मांझे की उपयोग नहीं करने की अपील की। उन्होंने कहा कि मकर संक्रांति पर पतंग सावधानी से उड़ाएं। चाइनीज मांझे से दुर्घटना के कई मामले सामने आ रहे हैं। मेरा सभी नागरिकों से आग्रह है कि पतंगबाजी करते समय चाइनीज मांझे का उपयोग कतई न करें। ये किसी पक्षी या राहगीर के लिए घातक साबित हो सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser