• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Meteorological Department Issued Yellow Alert; Today Rain In Many Districts Of Eastern State Including Jaipur, Bikaner: Alwar Rained More Than 2 Inches

राजस्थान के 14 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट:जयपुर, बीकानेर समेत पूर्वी राज्य के कई जिलों में हुई बारिश, अलवर में 2 इंच से ज्यादा पानी बरसा

जयपुर2 महीने पहले

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान राजस्थान के 14 जिलों में तेज बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में भारी बारिश की आशंका है। जयपुर समेत पूर्वी राजस्थान के अलवर, भरतपुर, झुंझुनूं, दौसा, बीकानेर समेत कई जिलों में शनिवार को बदरा जमकर बरसे। इससे मौसम सुहाना हो गया। उमस, गर्मी से परेशान लोगों को राहत मिली। सबसे ज्यादा बारिश अलवर में 54MM (2 इंच) हुई। जयपुर में भी देर शाम कई जगह अच्छी बारिश हुई। जयपुर के जेएलएन मार्ग, टोंक रोड, अजमेरी गेट, रामगढ़ मोड़, जलमहल, आमेर, एमआई रोड, चारदीवारी समेत कई जगह अच्छी बारिश हुई। इससे पहले दिनभर बादल छाए रहे और देर शाम हवा चलने के बाद बौछारें पड़ने लगीं। चारदीवारी, रामगढ़ मोड़ समेत कुछ क्षेत्रों में पानी भी भर गया। इसका असर वहां की यातायात व्यवस्था पर पड़ी।

जयपुर में बारिश का नजारा।
जयपुर में बारिश का नजारा।

बीकानेर में लम्बे समय बाद बादल मेहरबान
बीकानेर में शनिवार दोपहर बाद शहरी क्षेत्र में अच्छी बारिश हुई। बीकानेर में लंबे समय बाद बारिश होने से लोगों को उमस से राहत मिली। कई इलाकों में जलभराव से भी लोगों को 2-4 होना पड़ा। शहर के सूरसागर में भी पानी आया। कचहरी परिसर के आसपास तो बारिश के कारण सड़कों पर काफी पानी जमा हो गया। अलवर शहर और उसके आस-पास भी अच्छी बारिश हुई। एनसीआर क्षेत्र भिवाड़ी, नीमराणा क्षेत्र में भी बादलों ने मेहरबानी दिखाई।

बीकानेर में हुई तेज बारिश के बाद सूरसागर रोड पर भरे पानी के बीच से गुजरते वाहन।
बीकानेर में हुई तेज बारिश के बाद सूरसागर रोड पर भरे पानी के बीच से गुजरते वाहन।

इन 14 जिलों में अलर्ट
विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि 8 अगस्त को भीलवाड़ा, सवाई माधोपुर, करौली, टोंक, बूंदी, कोटा, झालावाड़, बारां, राजसमंद, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, उदयपुर, डूंगरपुर और बांसवाड़ा जिलों में तेज बारिश हो सकती है।

खबरें और भी हैं...