पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

खान घूसकांड:सिंघवी और शेख की जमानत अर्जियां खारिज; कोर्ट ने इसे गंभीर अपराध मानते हुए कहा, इसका असर समाज और अर्थव्यवस्था पर पड़ता है

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ईडी की ओर से दलील दी गई कि पूरा खान घोटाला सिंघवी की मॉनिटरिंग में हुआ है।
  • कोर्ट ने कहा, प्रथम दृष्टया स्पष्ट है कि सिंघवी की मामले में मुख्य भूमिका रही है
Advertisement
Advertisement

(संजीव शर्मा)। हाईकोर्ट ने खान घूसकांड से जुड़े मनी लान्ड्रिंग केस में सोमवार को आरोपी पूर्व आईएएस अशोक सिंघवी और राशिद शेख की जमानत अर्जियों को खारिज कर दिया। अदालत ने कहा कि मामले के तथ्यों से प्रथम दृष्टया यह स्पष्ट है कि पूर्व में प्रमुख खान सचिव रहे तथा मामले के आरोपी अशोक सिंघवी की इस षड्यंत्र में मुख्य भूमिका रही है। इसके अलावा अन्य आरोपी राशिद शेख ने भी घूस की राशि 2.55 करोड़ रुपए में से 1.58 करोड़ रुपए को खुद ने एकत्रित किया था।

यह गंभीर अपराध जिसका असर समाज और अर्थव्यवस्था पर पड़ता है  
अदालत ने कहा कि मनी लॉन्ड्रिंग का अपराध एक गंभीर है जिसका परिणाम पूरे समाज और अर्थव्यवस्था पर पड़ता है। ऐसे में आरोपियों को जमानत नहीं दी जा सकती। जस्टिस एसके शर्मा ने यह आदेश सिंघवी तथा शेख की जमानत अर्जियों को खारिज करते हुए दिया।

पिछले दिनों अदालत ने इन दोनों की जमानत अर्जियों पर बहस पूरी होने के बाद फैसला बाद में देना तय किया था। सिंघवी की ओर से केस को झूठा बताते हुए कहा था कि उसके खिलाफ इस मामले में कोई केस नही बनता है। अन्य आरोपियों को पूर्व में ही जमानत मिल चुकी है, लिहाजा उसे भी जमानत दी जाए। वहीं ईडी की ओर से दलील दी गई कि पूरा खान घोटाला सिंघवी की मॉनिटरिंग में हुआ है। केस में सिंघवी की शहर पर ही भ्रष्टाचार हुआ है। इसलिए आरोपी को जमानत नहीं दी जाए।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement