• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Minister Kailash Chaudhary Spent 93 Lakh Rupees In Three Days From MP Fund For Prevention Of Corona, Latest News Update

सांसद निधि से खर्च किए 93 लाख:जीवन रक्षक दवाओं की खरीद के लिए सांसद निधि से 3 अस्पतालों को दिए गए 25-25 लाख रुपए

बाड़मेर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
केन्द्रिय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे। - Dainik Bhaskar
केन्द्रिय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे।

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने गुरुवार को राजकीय नाहटा चिकित्सालय बालोतरा का निरीक्षण किया। जहां उन्होंने चिकित्सा अधिकारियों से व्यवस्थाओं के बारे में संवाद किया। साथ ही भर्ती मरीजों की कुशलक्षेम जानी। इस दौरान कैलाश चौधरी ने मरीजों को इलाज के लिए बैड, दवाइयों और अन्य आवश्यक चीजों के लिए आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही तीन दिन में सांसद निधि से 93 लाख रुपए खर्च किए।

कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने नाहटा अस्पताल बालोतरा, जिला अस्पताल बाड़मेर और जवाहर अस्पताल जैसलमेर को ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर समेत अन्य जीवन रक्षक दवाओं की खरीद के लिए सांसद निधि से 25-25 लाख रुपए की कुल 75 लाख रुपए की त्वरित सहायता राशि उपलब्ध कराई है। इसी कड़ी में गुरुवार को सांसद निधि से चिकित्सा उपकरणों की खरीद के लिए बाड़मेर-जैसलमेर संसदीय क्षेत्र में 4 स्वास्थ्य केंद्रों के लिए 18 लाख रुपए स्वीकृत किये। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बायतु में 50 ऑक्सीजन सिलेंडर की खरीद के लिए 7 लाख रुपए, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चौहटन में चिकित्सा उपकरणों की खरीद के लिए 5 लाख रुपए, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गुड़ामालानी के लिए 5 लाख रुपए, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बामणोर अमीरशाह के लिए 1 लाख रुपए की अनुशंसा कर दी है।

अधिकारियों से निरंतर संपर्क में
केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा है कि कोविड़-19 के इस संकटकाल में चिकित्सा सुविधाओं और संसाधनों के अभाव से आमजन को परेशान ना होना पड़े, इसके लिए हर संभव प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध हूं। चिकित्सा व्यवस्था के लिए संबंधित अधिकारियों के निरन्तर सम्पर्क में हूं। हम सभी सामूहिक रूप से कोरोना महामारी के इस संकटकाल में सामर्थ्य अनुरूप कार्य करने के लिए संकल्पित हैं।

कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ देश आज फिर बहुत बड़ी लड़ाई लड़ रहा है। इस बार कोरोना संकट में देश के अनेक हिस्सों में ऑक्सीजन की डिमांड बहुत ज्यादा बढ़ी है। इस विषय पर केंद्र सरकार तेजी से और पूरी संवेदनशीलता के साथ काम कर रही है। केंद्र सरकार, राज्य सरकारें और प्राइवेट सेक्टर सभी की पूरी कोशिश है कि हर जरूरतमंद को ऑक्सीजन मिले। इसके लिए ऑक्सीजन उत्पादन और सप्लाई को बढ़ाने के लिए भी कई स्तरों पर उपाय किए जा रहे है।

खबरें और भी हैं...