दो मंत्रियों को नई जिम्मेदारी ​:आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के आयोजनों पर कांग्रेस की सब-कमेटियों में मंत्री कल्ला और प्रमोद भाया को जगह

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रमोद जैन भाया और बीडी कल्ला (� - Dainik Bhaskar
प्रमोद जैन भाया और बीडी कल्ला (�

आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर साल भर तक कांग्रेस देश भर में अलग अलग कार्यक्रम करेगी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) ने इसके लिए सब कमेटियां बनाकर देश भर के नेताओं के जिम्मेदारी दी है। 5 सब कमेटियों में 29 नेताओं को शामिल किया है। राजस्थान से दो मंत्रियों को सब कमेटियों में लिया गया है। कला संस्कृति, ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला और खान मंत्री प्रमोद जैन भाया को एआईसीसी की सब कमेटियों में शामिल किया है। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सब कमेटियों में नेताओं को संयोजक और मेंबर बनाने के आदेश जारी कर दिए हैं।

आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के आयोजनों के लिए पब्लिकेशन से जुड़ी सब कमेटी में मंत्री बीडी कल्ला को मेंबर बनाया गया है। इस कमेटी में प्रो राजीव गौड़ा को संयोजक बनाया है। सब कमेटी में कल्ला सहित कुल पांच नेता मेंबर हैं। यह सब कमेटी प्रकाशन से जुड़ा काम देखेगी। आजादी के आंदोलन से लेकर 75 वीं वर्षगांठ से जुड़े प्रकाशन इसी सब कमेटी की देखरेख में होंगे। खान मंत्री प्रमोद जैन भाया को सेमीनार, क्विज और भाषण प्रतियोगिताओं से जुड़ी सब कमेटी में सदस्य बनाया है। पश्चिमी बंगाल की कांग्रेस नेता दीपा दासमुंशी को इस सब कमेटी का संयोजक बनायउ है। इसमें प्रमोद जैन भाया सहित 5 नेता हैं। यह सब कमेटी देश भर में आजादद की 75 वीं वर्षगांठ पर सेमानार और भाषण प्रतियोगिता करवाएगी। इसके अलावा एआईसीसी ने इवेंट्स, मैराथन-पदयात्रा और फिल्म्स के लिए भी सब कमेटियां बनाई हैं।

खबरें और भी हैं...