पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पड़ने लगी जमाने वाली सर्दी:माउंटआबू में 1°c रहा रात का तापमान, जमने लगी ओस; सात शहरों में पारा 10°c से कम

जयपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
माउंटआबू: यहां बीती रात भी पारा 1 डिग्री रहा। इससे सुबह ओस की बूंदें जम गईं।
  • बाड़मेर और फलौदी में बीती रात सबसे अधिक तापमान 12.6 डिग्री रहा
  • राधानी जयपुर में अगले 24 घंटों में हल्का कोहरा छा सकता है

उत्तरी भारत में हुई बर्फबारी ने मैदानी इलाकों में सर्दी बढ़ा दी है। प्रदेश में अब रात को कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है। प्रदेश में रविवार को सबसे सबसे अधिक तापमान बाड़मेर में 30.1 तथा सबसे कम तापमान श्रीगंगानगर में 24.0 डिग्री रहा।

राजधानी जयपुर में तापमान 25.6 डिग्री रहा। पिलानी में 25.4, चूरू में 27.0 तथा सीकर में 25.0 डिग्री तापमान रहा। वहीं बीती रात माउंट आबू में सबसे कम 1 डिग्री तापमान रहा। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के तापमान में अगले 24 घंटों में परिवर्तन के आसार नहीं है।

प्रदेश में जहां चार दिन पहले तक रात का तापमान कई शहरों में 16 डिग्री या उससे अधिक था वहीं बीती रात सबसे अधिक तापमान जोधुपर के फलौदी और बाड़मेर में 12.6 डिग्री रहा। वहीं माउंट आबू का तापमान एक बिना किसी अंतर के एक डिग्री रहा।

शेखावाटी में तेज ठंड
चूरू में मामूली गिरावट के साथ तापमान पांच डिग्री रहा। सीकर में तापमान एक डिग्री की गिरावट के साथ तापमान 5 डिग्री रहा। प्रदेश में सात शहरों का तापमान 10 डिग्री से कम रहा। जयपुर में तापमान 11.6 से लुढ़ककर 9.9 डिग्री पर आ गया। पिलानी में तापमान 7.9 से 6.6 डिग्री पर आ गया।

अगले 48 घंटों में मौसम ऐसा ही रहेगा
मौसम विभाग के अनुसार 25 नवंबर तक राज्य में मौसम शुष्क रहेगा। अगले 48 घंटों में न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन के आसार नहीं हैं। वहीं जयपुर में 24 नवंबर तक आसमान साफ रहेगा तथा 25 से 28 नवंबर तक आंशिक रूप से बादल छाए रहने के आसार है। जयपुर में अगले 24 घंटों में हल्का कोहरा छा सकता है।

माउंट में बढ़े पर्यटक
राज्य के एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। वहीं कोरोना के बावजूद यहां पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है। शुक्रवार रात से यहां बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचना शुरू हो गए थे। वहीं गुजरात में लॉकडाउन के कारण और वीकएंड के कारण भी यहां पर्यटक आ रहे हैं। तेज सर्दी में पर्यटक यहां की वादियों में घूम रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें