किशोरी का पेड़ से लटका मिला लहूलुहान शव:घर से आधा किलोमीटर दूरी पर धारदार हथियार से की गई हत्या

डूंगरपुर7 महीने पहले
प्राइवेट कंपनी में काम करने वाली मोनिका रविवार रात से गायब थी। - Dainik Bhaskar
प्राइवेट कंपनी में काम करने वाली मोनिका रविवार रात से गायब थी।

बीती रात अचानक गायब हुई 17 साल की लड़की का लहूलुहान शव सोमवार को तड़के पेड़ से लटका हुआ मिला। डूंगरपुर में रविवार रात घर से रहस्यमय तरीके से नाबालिग लड़की लापता हो गई थी। उसके सिर और शरीर पर चोट के निशान मिले हैं। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया है। पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया है कि धारदार हथियार से वार कर किशोरी की हत्या की गई और इसके बाद शव को फंदे से लटकाया गया। पुलिस ने एफएसएल टीम की मदद से साक्ष्य जुटाए हैं।

किशोरी का शव कपड़े के फंदे से लटका मिला।
किशोरी का शव कपड़े के फंदे से लटका मिला।

थानाधिकारी सुरेंद्र सिंह सोलंकी ने बताया कि मोनिका उर्फ मनु (17) पुत्री वीरमल सागवाडा के चौकी फला जेठाणा की रहने वाली थी। वह एक निजी कंपनी में अपने भाई राकेश के साथ काम करती थी। सुबह करीब 8 बजे आडीवाट गांव में लहूलुहान हालत में उसका शव पेड़ पर फंदे से लटका मिला। घटना की जानकारी मिलने का पता चलने पर मौके पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्‌ठा हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने एफएसएल टीम की मदद से साक्ष्य जुटाए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर हॉस्पिटल की मोर्चरी भिजवाया।

मौके पर पहुंची पुलिस और एफएसएल टीम जांच करते हुए।
मौके पर पहुंची पुलिस और एफएसएल टीम जांच करते हुए।

12 घंटे से परिवार ढूंढ रहा था
रविवार शाम को मोनिका और उसका भाई राकेश कंपनी से काम कर घर लौटे। घर पहुंचते ही मोनिका ने खाना बनाया। खाना खाने के बाद भाई राकेश कंपनी में ओवर टाइम करने चला गया। बड़ा भाई सोहन लाल अपनी मां बबली को लिम्बोड गांव लेने गया था। रात करीब साढ़े आठ बजे मां-बेटा घर लौटे तो मोनिका नहीं मिली। घर के आसपास, पड़ोसियों और रिश्तेदारों के यहां उसकी तलाश की, लेकिन उसका कोई पता नहीं लग सका। रातभर परिवार मोनिका की तलाश में जुटा रहा।

मोनिका के शव के पास एकत्रित ग्रामीण
मोनिका के शव के पास एकत्रित ग्रामीण

घर से 500 मीटर दूर मिली लाश
सुबह करीब 8 बजे मोनिका की तलाश करते हुए उसका भाई राकेश घर से आधा किलोमीटर दूर आडीवाट गांव पहुंचा। वहां एक खेत में लगे पेड़ से मोनिका का शव कपड़े के फंदे से लटका मिला। मोनिका के सिर और शरीर पर धारदार हथियार से वार किए गए थे। हत्या के बाद उसकी लाश फंदे से लटका दी गई। फोरेंसिक टीम ने मौके से पग मार्क, कपड़ों से कई तरह के सबूत जुटाए।