पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जयपुर: रेलवे यूनियनों ने चेतावनी:प्राइवेट ट्रेनें चलीं तो रेलवे की रेलगाड़ियां खड़ी हो जाएंगी, राष्ट्रव्यापी हड़ताल करेंगे

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर रेलवे स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन करते रेलवे यूनियन के सदस्य।
  • रेल मुख्यालय और जयपुर रेलवे स्टेशन पर किया विरोध-प्रदर्शन
  • रेल मंत्री पर लगाया कर्मचारी विरोधी होने का आरोप

(शिवांग चतुर्वेदी)। भारत सरकार द्वारा महंगाई भत्ते को फ्रीज किए जाने और प्राइवेट ट्रेनें चलाने के विरोध में नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवे मेंस (एनएफआईआर) के आह्वान पर शुक्रवार को उत्तर पश्चिम रेलवे मजदूर संघ (यूपीआरएमएस) ने रेलवे मुख्यालय और जयपुर रेलवे स्टेशन पर विरोध-प्रदर्शन किया।

नेताओं ने कहा, रेल मंत्री कर्मचारी विरोधी
मुख्यालय में कर्मचारियों को संबोधित करते हुए एनएफआईआर के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुमान सिंह और यूपीआरएमएस के महामंत्री विनोद मेहता ने कहा कि रेलमंत्री रेल कर्मचारियों के कट्टर विरोधी हैं। वे रेलवे में पूरी तरह से निजीकरण करना चाहते हैं, लेकिन एनएफआईआर ऐसा किसी भी सूरत में नहीं होने देगा।

महंगाई भत्ते को फ्रीज किया जाना सरकार की मजदूर विरोधी मानसिकता को दर्शाता है

अगर रेलवे में निजी ट्रेनें चलाई जाएंगी, तो रेलवे की ट्रेन खड़ी हो जाएंगी। केंद्र सरकार द्वारा कर्मचारियों को दिए जाने वाले महंगाई भत्ते को फ्रीज किया जाना सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों को दर्शाता है। ऐसे में समय आ गया है कि अब सभी कर्मचारियों को एकजुट होकर सरकार को करारा जवाब देना होगा। सरकार फिर भी अपनी नीतियों पर अमल नहीं करती है, तो रेलवे की दोनों मान्यता प्राप्त मजदूर संगठन और एसोसिएशन मिलकर राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर जाएंगी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें