पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एनएसयूआई ने मनाया राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस:पीएचडी डिग्री धारक बनकर बेची चाय तो वकील बन कर लगाया मूंगफली का ठेला, निजीकरण के खिलाफ की नारेबाजी

जयपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर। बढ़ती बेरोजगारी के खिलाफ प्रदर्शन करते एनएसयूआई के कार्यकर्ता।
  • राजस्थान यूनिवर्सिटी के गेट पर किया प्रदर्शन और नारेबाजी
  • सरकार से निजीकरण बंद करने और रोजगार देने की मांग की

(अर्पित शर्मा)। देशभर में बढ़ती बेरोजगारी के विरोध में एनएसयूआई ने गुरुवार को जयपुर में अनूठा प्रदर्शन किया। संगठन के कार्यकर्ताओं ने वकीलों, डाक्टरों, इंजीनियर चाय वाला तथा अन्य की ड्रेस पहनकर राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस मनाया तथा सरकार तक अपनी बात पहुंचाई। प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहा और सभी कार्यकर्ता अपने बात कह कर वहां से चले गए।

कार्यकर्ता बने जूतों के डाक्टर और पीएचडी चायवाला
बड़ी संख्या में एनएसयूआई के कार्यकर्ता राजस्थान यूनिवर्सिटी के गेट पर एकत्र हो गए। कार्यकर्ता डाक्टर बन कर आए। एप्रिन पहने इन डाक्टरों ने पोस्टर लगा रखा था जिस पर लिखा था जूतों का डाक्टर। कुछ कार्यकर्ताओं ने पकोड़े ठेला लगाया जिस पर इंजीनियर पकोड़े वाला लिखा था।

डाक्टर बन कर बेरोजगारी को दर्शाते एनएसयूआई के कार्यकर्ता।
डाक्टर बन कर बेरोजगारी को दर्शाते एनएसयूआई के कार्यकर्ता।
प्रदर्शन करते एनएसयूआई के कार्यकर्ता।
प्रदर्शन करते एनएसयूआई के कार्यकर्ता।

कार्यकर्ताओं ने निजीकरण के खिलाफ नारेबाजी की
कुछ वकील बने हुए थे। काला कोट पहने इन वकीलों ने अपने ठेले पर वकील मूंगफली वाला लिखा था तो कुछ पीएचडी चायवाला भी बने यानी यह बताया कि डाक्टरेट की उपाधि के बाद भी नौकरी नहीं है। इससे पहले कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ नारेबाजी की। नेताओं ने 'रोजगार दो' के नारे भी लगाए। प्रदर्शन स्थल पर पोस्टर भी लगा रखे थे जिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए लिखा था - मन की नहीं रोजगार की बात करो।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें