• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • On The Lines Of Resurgent Rajasthan, Gehlot Government Will Organize Invest Rajasthan 2022 Summit On January 20 21, Will Be The First Investor Conference Of Gehlot Government

जयपुर में इन्वेस्टमेंट समिट:रिसर्जेंट राजस्थान की तर्ज पर 20-21 जनवरी को इन्वेस्ट राजस्थान समिट, गहलोत सरकार का पहला निवेशक सम्मेलन होगा

जयपुर15 दिन पहले
समिट 20-21 जनवरी को जयपुर एक्जीबिशन एंड कन्वेंशन सेंटर में होगा।

बीजेपी राज में हुए रिसर्जेंट राजस्थान की तर्ज पर गहलोत सरकार अगले साल जनवरी में इन्वेस्ट राजस्थान-2022 समिट करने जा रही है। मौजूदा गहलोत सरकार के कार्यकाल में यह पहला निवेशक सम्मेलन होगा। यह समिट जयपुर एक्जीबिशन एंड कन्वेंशन सेंटर (JECC) में 20 और 21 जनवरी को 2022 होगा। इस दो दिन के सम्मेलन में दुनिया भर से निवेशकों को बुलाया जाएगा। निवेश से संबंधी काम ऑन द स्पॉट किए जाएंगे।

समिट से पहले मुख्यमंत्री और मंत्री देश-विदेश के निवेशकों से संपर्क कर उन्हें ​समिट के लिए आमंत्रित करेंगे। निवेशकों से जुड़ने के लिए 21 अक्टूबर से वर्चुअल वेबिनार, राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय रोड शो, विभिन्न देशों के डिप्लोमेट्स के साथ चर्चा जैसे कार्यक्रम होंगे। समिट को सफल बनाने के लिए ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टमेंट प्रमोशन और रीको के अफसरों को जिम्मेदारी दी गई है।

देश-विदेश में रोड शो करके निवेशक बुलाएगी गहलोत सरकार
इन्वेस्टमेंट समिट में निवेशकों को बुलाने के लिए 12 से 18 नवंबर के बीच दुबई में होने वाले दुबई एक्सपो के साथ ही अमेरिका, जर्मनी, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया, फ्रांस और यूके में रोड शो करने की तैयारी है। देश में अहमदाबाद, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, दिल्ली, बेंगलुरू और हैदराबाद में भी रोड शो होंगे।

1 लाख 67 हजार के निवेश प्रस्तावों को बोर्ड ने दी मंजूरी
मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में गठित बोर्ड ऑफ इन्वेस्टमेंट ने करीब 1 लाख 67 हजार करोड़ से ज्यादा के निवेश प्रस्ताव पास किए हैं। इन्हें कस्टमाइज्ड इन्सेंटिव देने की मंजूरी दी गई है। इन निवेश प्रस्तावों पर काम होने से 40 हजार नए रोजगार पैदा होंगे। प्रदेश में 350 औद्योगिक क्षेत्र हैं। 84 हजार एकड़ औद्योगिक जमीन उपलब्ध है। इसमें 49 हजार एकड़ विकसित भूमि है। साथ ही आने वाले समय में 150 औद्योगिक पार्क और बनेंगे। रीको क्षेत्र में 40 हजार ऑपरेशनल यूनिट हैं।

खबरें और भी हैं...