• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • One And A Half Year Left In The Election, Mutual Dispute About Vasundhara, Bhairon Singh Was Alive, Then Did Not Ask Him

खाचरियावास बोले- BJP ने दंगे करवाने में जल्दी की:बोले- चुनाव में डेढ़ साल बाकी, वसुंधरा को लेकर बीजेपी में आपसी विवाद

जयपुर7 महीने पहले
खाचरियावास बोले-BJP ने धर्म के नाम पर दंगे जल्दी करवाए

राजस्थान सरकार में खाद्य और आपूर्ति विभाग के कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने अपने जन्मदिन पर जयपुर में बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा वल्लभनगर और धरियावाद दोनों विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी हारी। निगम, पंचायत, पालिका सब चुनाव में बीजेपी की हार हुई है। लेकिन अचानक वर्टिकल डिविजन करके बीजेपी ने दंगे फसाद की राजनीति शुरू की है। उसके बाद बीजेपी देख रही है कि शॉर्ट कट से हम जमाना जीत लेंगे।

खाचरियावास ने कहा बीजेपी ने धर्म के नाम पर दंगे करवाने में जल्दी कर दी। क्योंकि चुनाव में डेढ़ साल से ज्यादा वक्त बाकी है। लोग समझ गए पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस, खाने-पीने की चीजें महंगी हो गईं। वो खून के आंसू रो रहे हैं। लोगों को लगने लगा है कि इन मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए बीजेपी वर्टिकल डिविजन करके शॉर्ट कट से चुनाव तो जीत लेगी। लेकिन जनता को कुछ मिलेगा नहीं। क्योंकि 5 राज्यों के चुनाव के बाद बीजेपी ने 50-50 रुपए करके दो बार में 100 रुपए रसोई गैस सिलेंडर पर बढ़ा दिए। चुनाव से पहले वाली महंगाई की स्थिति वापस आ गई। फिर बीजेपी ने पेट्रोल पर 11 रुपए और डीजल पर 10.50 रुपए बढ़ा दिए।

वसुंधरा से विवाद, अंदरखाने स्थिति बहुत खराब

मंत्री खाचरियावास ने पूर्व CM वसुंधरा राजे खेमे के जयपुर में जमावड़े और पूर्व उपराष्ट्रपति पर धरती पुत्र भैरोंसिंह शेखावत पुस्तक विमोचन के मुद्दे पर कहा बीजेपी के अंदरखाने स्थिति बहुत खराब है। वसुंधरा राजे को लेकर बीजेपी नेताओं के आपस में जो विवाद चल रहे हैं, वो एक दिन में खत्म नहीं होने वाले हैं। बीजेपी कुछ भी कर ले। पार्टी में अभी कॉम्पिटिशन चल रहा है। लेकिन बीजेपी केन्द्र के कामों का हिसाब नहीं देना चाहती। इसलिए जनता का विश्वास भी नहीं जीत सकती। बीजेपी में सीएम फेस पार्टी का अंदरूनी मामला है। इसमें हमारा कोई इंट्रेस्ट नहीं है। मेरा यह मानना है कि बीजेपी ना विपक्ष की भूमिका निभा पाई। ना ईमानदारी से अपनी पार्टी के मुद्दों पर अपनी बात कह पाई। ना केन्द्र के कामों को लेकर जनता के बीच जा पाई। कांग्रेस में सीएम फेस का झगड़ा ही नहीं है। क्योंकि हमारी तो प्रदेश में सरकार है, हमारे सीएम भी हैं।

BJP भैरोंसिंह जी को मानती ही नहीं है

प्रताप सिंह ने कहा- भैरों सिंह शेखावत की पुस्तक विमोचन से जनता के मुद्दों का क्या लेना-देना है। उन्होंने तो अपनी पारी खेल ली। अब वो हमारे बीच नहीं रहे। वो हमारे परिवार के मुखिया थे। जब भैरों सिंह जिन्दा थे,तब तो बीजेपी के लोग उन्हें पूछ नहीं रहे थे। आज अचानक भैरों सिंह जी की याद आ गई। कार्यक्रम में स्वर्गीय भैरों सिंह शेखावत के दामाद और बीजेपी विधायक नरपत सिंह राजवी भी स्पेशल गेस्ट के तौर पर मौजूद रहेंगे। इस सवाल पर खाचरियावास बोले- वो क्या करेंगे। भैरोंसिंह जी ने जो कुछ राजस्थान को दिया जनता ने मान लिया। सब उनके बारे में जानते हैं। अब बीजेपी के लोग भैरों सिंह जी को भी राजनीति में लेकर आएंगे क्या। वो तो ऊपर गए। उन्होंने अपना काम ठीक किया। लेकिन बीजेपी भैरोंसिंह जी के रास्ते पर नहीं चलती। भैरोंसिंह जी को तो बीजेपी मानती ही नहीं है।

खबरें और भी हैं...