• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Online Paper For Recruitment In Rajasthan Electricity Board From September 4; Exam Will Be Held For The Posts Of JEN, AEN, Information Assistant, Accounts Officer And Personal Officer

बिजली बोर्ड में भर्ती के लिए परीक्षा 4 सितंबर से:JEN, AEN, सूचना सहायक, लेखाधिकारी और पर्सनल ऑफिसर के 1075 पदों के लिए होगी परीक्षा, 1.04 लाख आए हैं आवेदन

जयपुर4 महीने पहले

राजस्थान में बिजली कंपनियों में निकाली भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा 4 सितंबर से शुरू होगी। पहले चरण में JEN, AEN, सूचना सहायक, लेखाधिकारी और पर्सनल ऑफिसर के पदों के लिए परीक्षा होगी। उत्पादन निगम की ओर से निकाली गई 1075 इंजीनियर और नॉन टेक्निकल पदों के लिए 1.04 लाख आवेदन आए हैं। बिजली बोर्ड से मिली रिपोर्ट के मुताबिक, पहले चरण में सहायक अभियन्ता (AEN) के 39 पद, लेखा अधिकारी के 11, कार्मिक अधिकारी के 6, कनिष्ठ अभियन्ता (JEN) के 375, कनिष्ठ रसायनज्ञ के 27 पदों और सूचना सहायक के 46 पदों (कुल 504 पद) के लिए परीक्षा होगी। ये परीक्षा दो पारियों में 4, 5, 6, 9,10 और 12 सितंबर को होगी। इसके बाद द्वितीय चरण में JEN (इलेक्ट्रिकल) के 571 पदों पर परीक्षा कराई जाएगी। इसकी डेट अलग से जारी की जाएगी।

फरवरी और जून में आवेदन

प्रमुख शासन सचिव (ऊर्जा) दिनेश कुमार ने बताया कि राजस्थान की पांचों बिजली कंपनियों में इंजीनीयरिंग सेक्शन और नॉन टेक्निकल अधिकारी संवर्ग के कुल 1075 पदों पर भर्ती के लिए राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड ने 24 फरवरी से 16 मार्च और उसके बाद 7 से 21 जून तक आवेदन मांगे गए थे। इसमें करीब 1 लाख 4 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

प्रसारण निगम की भर्ती की परीक्षाएं बाद में

उत्पादन निगम के अलावा राजय विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड की ओर से भी 1295 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए थे। इसमें सहायक कार्मिक अधिकारी, कनिष्ठ विधि अधिकारी, कनिष्ठ लेखाकार, आशुलिपिक एवं कनिष्ठ सहायक/वाणिज्यिक सहायक सेकेंड पद शामिल हैं। इसके लिए भी इसी साल मार्च में और फिर जून में आवेदन मांगे गए थे। इन पदों पर भर्ती के लिए परीक्षाएं बाद में कराई जाएंगी।

खबरें और भी हैं...