पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Online Transfer Process Starts From Today, Schedules Are Issued, Offline Applications Will Not Be Accepted At Any Office Or Secretariat Level In Education Department

तबादला:आज से ऑनलाइन तबादला प्रक्रिया शुरू, शेड्यूल जारी, शिक्षा विभाग में किसी भी कार्यालय या सचिवालय स्तर पर ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं होंगे

जयपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदेश के शिक्षकों की तबादला प्रक्रिया 17 सितंबर से शुरू होगी
  • प्रधानाचार्य, प्रधानाध्यापक, व्याख्याता व द्वितीय श्रेणी शिक्षकों से ही आवेदन मांगे
  • तबादलों की आवेदन प्रक्रिया में तृतीय श्रेणी शिक्षकों को शामिल नहीं किया गया

प्रदेश के शिक्षकों की तबादला प्रक्रिया 17 सितंबर से शुरू होगी। इस दिन से शिक्षक तबादलों के लिए अपने आवेदन शिक्षा विभाग को पेश कर सकेंगे। जिन पर विचार कर विभाग शिक्षकों को नई जगह नियुक्ति देगा। तबादलों के आवेदन सिर्फ ऑनलाइन ही लिए जाएंगे।

जिसके लिए शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने टाइम फ्रेम भी जारी कर दिया है। शिक्षा विभाग ने फिलहाल केवल प्रधानाचार्य, प्रधानाध्यापक, व्याख्याता व द्वितीय श्रेणी शिक्षकों से ही आवेदन मांगे हैं। तृतीय श्रेणी शिक्षक व अन्य स्टाफ की आवेदन प्रक्रिया का इंतजार अब भी बाकी है।

यूं कर सकते हैं आवेदन
शिक्षा विभाग के अनुसार तबादलों के आवेदन सिर्फ ऑनलाइन ही किए जा सकेंगे। किसी भी सूरत में किसी भी स्तर पर ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। विभाग के निर्देशों के अनुसार शिक्षकों को आवेदन के लिए शाला दर्पण पोर्टल पर आवेदन करना होगा। जिसमें स्टाफ लॉग इन पर जाकर यह आवेदन किया जा सकेगा।

इन तिथियों पर होंगे आवेदन

शिक्षा विभाग के टाइम फ्रेम के अनुसार शिक्षक 17 सितंबर से पदवार आवेदन कर सकेंगे। जिसमें प्रधानाचार्य व प्रधानाध्यापक के तबादलों के लिए आवेदन 17 सितंबर को दोपहर 12 बजे से 21 सितंबर रात 12 बजे तक किया जा सकेगा। इसके अगले दिन यानी 22 सितंबर को सुबह 10 बजे से लेकर 25 सितंबर रात 12 बजे तक प्रथम श्रेणी शिक्षक यानी व्याख्याता तबादलों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इसके बाद सैकंड ग्रेड शिक्षकों की आवेदन प्रक्रिया 5 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे शुरू होगी। जो 9 अक्टूबर रात 12 बजे तक जारी रहेगी।

तृतीय श्रेणी शिक्षकों को अभी करना होगा और इंतजार
तबादलों की आवेदन प्रक्रिया में तृतीय श्रेणी शिक्षकों को शामिल नहीं किया गया है। ऐसे में इन शिक्षकों का इंतजार ओर बढ़ गया है। विभाग का तर्क है कि तृतीय श्रेणी शिक्षकों की संख्या ज्यादा होने पर इनकी प्रक्रिया अलग से बाद में शुरू की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें