पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजस्थान:बोर्ड परीक्षाएं स्थगित करने के लिए पीआईएल, याचिका में कहा स्टूडेंट्स और उनके परिजनों में भय; सुनवाई गुरुवार को

जयपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजस्थान में गुरुवार से ही परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। - Dainik Bhaskar
राजस्थान में गुरुवार से ही परीक्षाएं शुरू हो रही हैं।
  • याचिका में कहा मरीजों में कोरोना के लक्षण नहीं मिल रहे
  • बच्चों को चार घंटे मास्क पहना होगा इसलिए परीक्षाएं स्थगित की जाएं

(संजीव शर्मा)। राजस्थान प्राइवेट एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसाइटी की ओर से हाईकोर्ट में राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करवाने के लिए पीआईएल दायर हुई है। पीआईएल पर गुरुवार को सुनवाई होगी, इसमें बोर्ड परीक्षाओं पर तत्काल रोक लगाने का आग्रह किया है। बोर्ड की परीक्षाएं भी गुरुवार से ही शुरू हो रही हैं।

अधिवक्ता शैलेशनाथ सिंह ने बताया की शिक्षा विभाग राज्य में बढ़ते कोराना संक्रमण के बीच परीक्षा आयोजित कर रहा हैं। इससे स्टूडेंट्स तथा उनके परिजनों में भय है और उनमें कोरोना का मानसिक तनाव भी है। स्टूडेंट को परीक्षा के दौरान 4 घंटे तक मास्क में रहना होगागा। वहीं, परीक्षा कक्ष में 42 डिग्री टैंपरेचर पर मास्क पहनकर परीक्षा देने से स्टूडेंट की गुणवत्ता भी प्रभावित होगी। इसके अलावा कोरोना संक्रमित मरीजों में फिलहाल लक्षण भी नहीं मिल रहे हैं। ऐसे में शिक्षा विभाग को परीक्षा के दौरान संक्रमित बच्चे की पहचान करना भी मुश्किल होगा। इसलिए बोर्ड परीक्षाओं को फिलहाल स्थगित किया जाए।

अवमानना याचिका पर भी सुनवाई गुरुवार को

पब्लिक अगेंस्ट करप्शन संस्था की ओर से भी बिना तैयारी के बोर्ड परीक्षाओं करवाने के खिलाफ हाईकोर्ट में अवमानना याचिका दायर की है। अवमानना याचिका पर भी गुरूवार को सुनवाई होगी। याचिका में कहा कि अदालत ने 29 मई को 10 वीं 12 वीं की परीक्षा रदद् करवाने संबंधी याचिका निस्तारित करते हुए कहा था कि भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुसार परीक्षाएं करवाई जाएं, लेकिन परीक्षाएं बिना सुविधाएं ही करवाई जा रही हैं। इसलिए अदालती आदेश की अवमानना करने वाले अफसरों व कर्मचारियों के खिलाफ अवमानना की कार्रवाई की जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser