पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस अभिरक्षा में रावण:दहन से पहले पुतला पुलिस ले गई, छुड़ाने के लिए मामला कोर्ट में, सुनवाई 31 को

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रावण का यह पुतला पुलिस के पास है।
  • प्रतापनगर में दशहरे की घटना, पुलिस कहती है- भीड़ होने का डर था
  • पुतले की ऊंचाई भी करीब 15 फीट से ज्यादा थी

प्रतापनगर इलाके में रावण के पुतले काे दहन से पहले ही पुलिस द्वारा जब्त करने पर प्रताप नगर केन्द्रीय विकास समिति ने महानगर मजिस्ट्रेट-5 कोर्ट में पुतले को सुपुर्द करने की अर्जी दायर की है। अर्जी पर कोर्ट में 31 अक्टूबर को सुनवाई होगी।

अधिवक्ता विकास सोमानी ने बताया कि समिति पिछले बीस साल से दशहरा मेला आयोजित कर रावण दहन करती आ रही है। लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण के कारण मेला आयोजन करने की बजाय समिति के पांच पदाधिकारियों की मौजूदगी में केन्द्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार ही रावण दहन का निर्णय लिया।

इसकी सूचना पुलिस थाने को भी दे दी। लेकिन फिर भी प्रताप नगर थाना पुलिस ने मौके पर आकर समिति के पदाधिकारियों को न केवल धमकाया बल्कि रावण के पुतले को भी उठाकर ले गई। अर्जी में कहा कि यह पुतला समिति की संपत्ति है और इसके खुले में पड़े रहने से खराब होने की संभावना है।

पुलिस को अनुसंधान में पुतले की जरूरत भी नहीं है। इसलिए रावण का पुतला समिति के सुपुर्द किया जाए। प्रताप नगर के दिन भैरव सर्किल से पुलिस रावण का पुतला पिकअप से थाने पर ले आई थी। जिसके बाद ‘रावण थाने में बंद’ कैप्शन के साथ फोटो वीडियो वायरल हो गए।

इस घटना के संबंध में थानाधिकारी पुरुषोत्तम महरिया ने बताया- कोरोना कि वजह से भीड़ इकट्ठी होने पर रोक है। प्रताप नगर के भैरव सर्किल पर रावण का पुतला लगाने की शिकायत मिली थी। मौके पर जाकर रावण नहीं जलाने के लिए हमने आयोजकों को समझाया वे नहीं माने तो हम पुतले को थाने पर ले आए। आयोजन महामारी एक्ट व अन्य रूल्स के हिसाब से भी ठीक नहीं हो रहा था, भीड़ जमा हो सकती थी। पुतले की ऊंचाई भी करीब 15 फीट से ज्यादा थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें