• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Preparation Of New Announcements On 3 Years Of Government, Minister's Public Hearing Begins In PCC

गहलोत कैबिनेट और मंत्रिपरिषद बैठक आज:सरकार के 3 साल पर नई घोषणाओं की तैयारी, PCC में मंत्री जनसुनवाई की शुरूआत

जयपुरएक महीने पहले
गहलोत कैबिनेट और मंत्रिपरिषद बैठक आज।

राज्य कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठक आज मुख्यमंत्री निवास पर होगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में सुबह 11:30 बजे कैबिनेट बैठक और 12:15 बजे से मंत्रिपरिषद की बैठक रखी गई है। इस बैठक में सरकार के 3 साल का कार्यकाल पूरा होने पर कुछ नई घोषणाएं की जा सकती हैं। 17 दिसम्बर को प्रदेश की कांग्रेस सरकार के 3 साल पूरे हो रहे हैं।

संविदाकर्मियों को नियमित करने की मांग, शिक्षा विभाग में तबादला नीति, किसानों और बेरोज़गार युवाओं को लेकर भी फैसले किए जाने की संभावना है। बैठक में प्रशासन शहरों और गांवों के संग अभियान की प्रोग्रेस पर चर्चा भी होगी। 10 लाख पट्टों के टारगेट को कैसे पूरा किया जाए। इसे लेकर बैठक में चर्चा होगी

3 साल के कार्यकाल पर राज्य और जिला लेवल पर होंगे सरकारी कार्यक्रम

3 साल पूरे होने पर सरकार जनता के बीच अपनी उपलब्धियों का कार्ड लेकर जाना चाहती है। सभी मंत्रियों को प्रभार वाले जिलों में जाकर सरकार की उपलब्धियां और जन कल्याण की योजनाओं की जानकारी देने के निर्देश दिए जाएंगे। जिलों में मंत्री प्रेस वार्ता भी करेंगे। सूचना जनसम्पर्क विभाग की ओर से तैयार प्रचा-प्रसार सामग्री लोगों में बंटवाने के निर्देश दिए जाएंगे। मंत्रियों की जिलों में जनसुनवाई बढ़ाने पर भी सरकार का फोकस है। राजधानी जयपुर में स्टेट लेवल पर 3 साल के कार्यक्रम होंगे। जिसमें सभी मंत्री मौजूद रहेंगे।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ऑफिस में मंत्रियों की जनसुनवाई होगी शुरू

कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी में मंत्रियों की जनसुनवाई भी शुरू होने जा रही है। पीसीसी में दोपहर 2 बजे होने वाली जनसुनवाई में शिक्षा मंत्री डॉ बीडी कल्ला, श्रम मंत्री सुखराम विश्नोई कांग्रेस नेता,कार्यकर्ता और आम लोगों की समस्याएं सुनेंगे। साथ ही समस्याओं के समाधान के लिए एप्लीकेशंस को विभाग के अफसरों को एक्शन के लिए भेजा जाएगा। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष हरिमोहन शर्मा और सचिव देशराज मीणा को भी मंत्रियों के साथ जनसुनवाई में पार्टी की ओर से मदद के लिए बैठाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...