डोटासरा बोले- BJP-RSS वाले एड़ी से चोटी तक चोट्‌टे:कहा- ये लोग 20-20 करोड़ रिश्वत लेते कैमरे में कैद हो रहे

जयपुर5 महीने पहले

राहुल गांधी से एंफोर्समेंट डायरेक्ट्रेट(ED) की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस ने गुरुवार को जयपुर में राजभवन का घेराव किया। अब कांग्रेस ने दिल्ली के बाद राज्यों की राजधानियों और जिलों तक विरोध करने का फैसला किया है।

राजभवन के घेराव के बाद हुई सभा में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने आरएसएस-बीजेपी पर जमकर हमला बेाला। डोटासरा ने कहा- बीजेपी के आज फाइव स्टार होटल जैसे ऑफिस जिलों में बन रहे हैं, इनके पास इतना पैसा कहां से आ गया। आरएसएस-बीजेपी के लोग रिश्वत लेते हुए कैमरे में कैद हो रहे हैं। ये हमें ईमानदारी का पाठ पढ़ाएंगे। ये किस मुंह से हमारी ईमानदारी पर सवाल उठाएंगे? ये एड़ी से चोटी तक चोट्टे लोग हैं। एड़ी से चोटी का मतलब है कि इन्हें आलपिन की नोक भी ईमानदारी की जगह नहीं घुस सकती।

राहुल गांधी को कैद कर सके, ऐसी कोई जेल नहीं बनी
डोटासरा ने कहा- देश के असली मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए ये लोग साजिश रच रहे हैं। राहुल गांधी की जुबान को ये बंद नहीं कर सकते। देश में ऐसी कोई जेल नहीं बनी, जिसमें राहुल गांधी को कैद किया जा सके। राहुल गांधी के परिवार का देश के निर्माण में योगदान रहा है। स्वर्णिम भारत को बनाने में गांधी परिवार का योगदान है। राहुल गांधी के खिलाफ साजिश के तहत ईडी में केस खोला है। उदयपुर चिंतन शिविर में जब राहुल गांधी ने यह कहा था कि वे किसी से डरते नहीं और भारत माता का एक पैसा नहीं खाया है, हमें उस समय ही यह संकेत मिल गए थे कि कोई साजिश चल रही है।

राहुल गांधी से ED की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस नेताओं ने सिविल लाइंस फाटक पर प्रदर्शन किया। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित कई नेता बैरिकेड्स पर चढ़ गए। पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया। कुछ कार्यकर्ताओं से पुलिस की धक्का-मुक्की भी हुई।

सिविल लाइंस फाटक पर प्रदर्शन के दौरान बैरिकेड्स पर चढ़े कांग्रेस नेता।
सिविल लाइंस फाटक पर प्रदर्शन के दौरान बैरिकेड्स पर चढ़े कांग्रेस नेता।

मंत्री, विधायक बोले- देश में तानाशाही का माहौल
कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन में मंत्री भी शामिल हुए। UDH मंत्री शांति धारीवाल , खाद्य मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास हेल्थ मिनिस्टर परसादीलाल मीणा ने कहा- राहुल गांधी के खिलाफ ED के केस में दम नहीं है। केवल परेशान करने और देश के असली मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए राहुल गांधी को टारगेट किया जा रहा है। कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता राहुल गांधी के साथ हैं। कांग्रेस इनसे डरने वाली नहीं है।

विरोध प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास।
विरोध प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास।

​पूर्व मंत्री डॉ. जितेंद्र बोले-जानबूझकर पेट्रोल पंप ड्राई किए जा रहे
पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक जितेंद्र सिंह ने कहा- केंद्र सरकार पूरी तरह तानाशाही पर उतर आई है। आज देश में तानाशाही का माहौल दिख रहा है। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को दिल्ली जाने से रोका जा रहा हैं, जानबूझकर पेट्रोल पंप ड्राई किए जा रहे हैं ताकि लोग विरोध करने नहीं जा सकें।