राहुल गांधी ने की गहलोत की योजना की तारीफ:कहा- बेरोजगारी दूर करने राजस्थान सरकार लाई है इंदिरा-गांधी शहरी रोजगार योजना

जयपुर3 महीने पहले

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बेरोजगारी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए राजस्थान की इंदिरा गांधी शहरी रोजगार योजना की तारीफ की है। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके गहलोत सरकार की इंदिरा गांधी शहरी रोजगार योजना ​को बडा कदम बताया है। इससे पहले राहुल गांधी ने बेरोजगारी को लेकर केंद्र को निशाने पर लिया। राहुल ने फेसबुक पर लिखा- देश में बेरोज़गारी ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है। गांव के साथ-साथ शहरों में भी बेरोज़गारी से तबाही मच चुकी है। 45 करोड़ से ज़्यादा लोग नौकरी पाने की उम्मीद ही छोड़ चुके हैं।

राहुल गांधी ने आगे गहलोत सरकार की योजना की तारीफ करते हुए लिखा- 2005 में कांग्रेस पार्टी 'मनरेगा' लाई थी, जिसमें मिनिमम 100 दिनों का गारंटी काम देकर गांव में बेरोज़गारी की समस्या पर काबू पाया गया। जिस तरह गांव में गरीबों को रोज़गार देने के लिए कांग्रेस पार्टी मनरेगा लाई थी, उसी तरह शहरों में बढ़ रही बेरोज़गारी दूर करने के लिए राजस्थान कांग्रेस सरकार 'इंदिरा गांधी शहरी रोज़गार गारंटी योजना' लाई है। इस योजना के अंतर्गत शहरों के ज़रूरतमंद परिवारों को 100 दिन का गारंटीड रोज़गार मिलेगा। हम देश की जनता के अहम मुद्दों को उठाने और सुलझाने का काम करते रहेंगे।

बेणेश्वर की सभा में भी राहुल ने की थी गहलोत सरकार की तारीफ
राहुल गांधी ने 16 मई को बेणेश्वर की सभा में गहलोत सरकार के शिक्षा,स्वास्थ्य के क्षेत्र में हुए काम की जमकर तारीफ की थी। बेणेश्वर में राहुल गांध्री ने कहा था कि अशोक गहलोत सरकाार गरीबों, आदिवासियों के लिए काम रही है। स्वास्थ्य क्षेत्र में जितना काम गहलोत सरकार ने किया उतना किसी राज्य में नहीं हुआ।

राजस्थान- छत्तीसगढ़ में ही बची कांग्रेस सरकार, राहुल गांधी की तारीफ के सियासी मायने

देश में राजस्थान और छत्तीसगढ़ में ही कांग्रेस सरकार बची है। राहुल गांधी दोनों सरकारों के कामकाज की तारीफ करते रहते हैं। कांग्रेस के एजेंडे के हिसाब से योजनाएं लागू करने पर गहलोत सरकारर के साथ छत्तीसगढ़ की बघेल सरकार की भी तारीफ कर चुके है।