पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रेलवे में स्वच्छता पखवाड़ा शुरू:जीएम आनंद प्रकाश बोले, साफ-सफाई में सर्वोच्च स्थान बनाए रखना ही हमारा लक्ष्य, स्वच्छता की शपथ लेने के साथ शुरू हुआ स्वछता पखवाड़ा

जयपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
परिवहन के क्षेत्र में उपलब्धियों से संकलित ई-पुस्तक का विमोचन करते जीएम आनन्द प्रकाश।
  • 16 से 30 सितंबर तक मनाया जा रहा है स्वच्छता पखवाड़ा

(शिवांग चतुर्वेदी)। उत्तर पश्चिम रेलवे में बुधवार से स्वच्छता पखवाड़े का शुभारम्भ किया गया। पखवाड़े को मनाए जाने का उद्देश्य स्वच्छता में सर्वोच्च स्थान को बनाए रखना है। डिप्टी जीएम लेफ्टिनेंट शशि किरण ने बताया कि पिछले दो वर्षों से उत्तर पश्चिम रेलवे ने सम्पूर्ण भारतीय रेलवे पर स्वच्छता में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। ऐसे में इसे निरंतर बनाए रखने के लिए पखवाड़े का आयोजन किया जा रहा है।

विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा सभी रेलकर्मियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई
बुधवार को प्रधान कार्यालय में रेलवे के जीएम आनन्द प्रकाश ने विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा सभी रेलकर्मियों को स्वच्छता की शपथ दिलाकर स्वच्छता पखवाड़े की शुरूआत की। इसमें रेलकर्मियों ने स्वच्छता के प्रति सजग रहने तथा इसके लिए समय देने तथा दूसरों को इसके प्रति प्रेरित करने और भारत को स्वच्छता में शीर्ष पर ले जाने की शपथ ली।

इस अवसर पर महा प्रबन्धक ने उत्तर पश्चिम रेलवे प्रधान कार्यालय के पर्यावरण व हाउसकीपिंग प्रबंधन विंग द्वारा परिवहन के क्षेत्र में उपलब्धियों से संकलित ई-पुस्तक का विमोचन किया। इस दौरान एजीएम अरूणा सिंह, पीसीएमई सुधीर गुप्ता सहित अन्य विभागाध्यक्ष व अधिकारी उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें