आज अखबार नहीं है, राजस्थान की खबरें यहां पढ़ें:जोधपुर में बालकनी गिरने से केमिस्ट की मौत, जयपुर में 30 घंटे बाद मिट्टी में दबा मिला शव

जयपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पहली फोटो- मिट्टी में दबा मिला मृतक सन्नी का शव। दूसरी फोटो- बारिश के बाद बेघर लोगों को पहुंचाया जा रहा खाना। तीसरी फोटो- जोधपुर का डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज जहां सबसे ज्यादा कोरोना की जांच की गई। - Dainik Bhaskar
पहली फोटो- मिट्टी में दबा मिला मृतक सन्नी का शव। दूसरी फोटो- बारिश के बाद बेघर लोगों को पहुंचाया जा रहा खाना। तीसरी फोटो- जोधपुर का डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज जहां सबसे ज्यादा कोरोना की जांच की गई।
  • बाड़मेर में बजरी माफिया के बीच वर्चस्व को लेकर हुई फायरिंग में हिस्ट्रीशीटर की मौत
  • जयपुर में शुक्रवार को हुई तेज बारिश के बाद रविवार तक जिंदगी पटरी पर नहीं आ पाई

आज आपके हाथ में अखबार नहीं होगा। 15 अगस्त के मौके पर अखबारों की छुट्‌टी थी, लेकिन खबरों की नहीं। देश में, आपके राज्य की बहुत सी खबरें हैं जो आपको जाननी चाहिए। बिना अखबार वाले इस दिन दैनिक भास्कर ऐप आपके लिए देश-दुनिया के साथ आपके राज्य-शहर की बड़ी खबरें लेकर आया है। राजस्थान की बड़ी खबरें जानिए...

1. चीफ जस्टिस महंती की दूसरी रिपोर्ट कोरोना निगेटिव, जयपुर बेंच 3 दिन के लिए स्थगित
राजस्थान हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस इंद्रजीत महंती की कोरोना की कन्फर्मेशन रिपोर्ट निगेटिव आई है। वे शनिवार को टेस्ट के बाद पॉजिटिव आए थे। इधर, हाईकोर्ट की जयपुर बेंच अब 3 दिन बंद रहेगी। चीफ जस्टिस ने 15 अगस्त को सेशन कोर्ट के कार्यक्रम में शिरकत की थी। इसके साथ हाईकोर्ट में कैंप लगाकर सभी की कोरोना जांच की जाएगी।

पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

2. जोधपुर: फर्जी निकली 12 लाख की लूट की घटना
शहर में शनिवार देर रात 12 लाख रुपए के लूट की कहानी झूठी निकली। आपसी विवाद में हुई मारपीट के बाद अन्य लोगों को फंसाने के लिए एक युवक ने लूट की झूठी कहानी गढ़ ली। पुलिस दिनभर लूट की गुत्थी सुलझाने में उलझी रही। बाद में पूछताछ में सामने आया कि इस घटना में मारपीट अवश्य हुई, लेकिन लूट नहीं हुई। जोधपुर में 12 लाख रुपए लेकर भुगतान करने आया युवक इन रुपए को अपने भाई के साथ पहले से ही यहां से भेज चुका था।

पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

3. जोधपुर: डेयरी केमिस्ट पर बालकनी गिरी, मलबे में दबने से मौत
जोधपुर के बलदेव नगर क्षेत्र में रविवार सुबह डेयरी केमिस्ट पर बालकनी भरभरा कर गिर गई। मलबे में दबने से उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। डेयरी केमिस्ट घर में घुस आई बिल्ली को भगाने के लिए बाहर निकले थे। घर में वे नाश्ते को छोड़कर आए थे।
पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

4. जयपुर में 30 घंटे बाद मिट्‌टी में दफन मिला शव

जयपुर में तेज बारिश में अपने दोस्तों के साथ नाहरगढ़ की पहाड़ी से बहकर आ रहे झरनों में मौज मस्ती करने घर से निकले युवक का शव करीब 30 घंटे बाद शनिवार देर शाम को मिला। गोताखोर लगातार करीब 10 फीट गहरे पानी में डूबे युवक की तलाश कर रहे थे। शनिवार को जेसीबी मशीनों की मदद से उस जगह खुदवाई भी की गई थी, जहां पानी का बहाव खत्म होने पर मिट्‌टी का ढेर इकट्‌ठा हो गया था। यहीं मिट्‌टी की मोटी परतें हटाने के बाद करीब तीन से चार फीट नीचे मिट्टी में दबा युवक का शव मिला।

पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

5. बाड़मेर में हिस्ट्रीशीटर की गोली लगने से मौत
गुड़ामालानी क्षेत्र के आरजीटी इलाके में बजरी माफिया सक्रिय हैं। लूनी नदी से बजरी निकालने के कारोबार में लंबे अरसे से दो गुटों के बीच क्षेत्र में वर्चस्व को लेकर तनातनी चल रही थी। कल देर रात बजरी निकालने को लेकर दोनों गुट आमने-सामने हो गए। दोनों पक्षों के बीच हुई झड़प ने हिंसक रूप ले लिया। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच कई राउंड फायरिंग हुई। इस हिंसक संघर्ष में गुड़ामालानी क्षेत्र से हिस्ट्रीशीटर रेखाराम बेनीवाल की गोली लग गई। अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उसने दम तोड़ दिया।

पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

हिस्ट्रीशीटर रेखाराम बेनीवाल(फाइल फोटो)
हिस्ट्रीशीटर रेखाराम बेनीवाल(फाइल फोटो)

6. जयपुर में बेघर लोग भूखे सोने के लिए मजबूर
जयपुर में शुक्रवार को हुई तेज बारिश के बाद रविवार तक जिंदगी पटरी पर नहीं आ पाई है। ऐसे में शहर में पहाड़ों के पास बसी गणेश पुरी कच्ची बस्ती में हालात सबसे ज्यादा खराब हैं। शनिवार रात भी यहां रहने वाले लोगों के लिए खाने और रहने की मुश्किल बनी रही। इसके चलते 14 के बाद 15 अगस्त की रात भी लोगों द्वार खाने का सामान बांटा गया। वहीं, यहां रहने वाले कुछ लोग दूसरे क्षेत्रों में अपने परिवार के पास जाकर रात गुजारने को मजबूर हैं। लोग प्रशासन से उम्मीद लगाए हुए हैं, लेकिन कोई राहत नहीं मिली।

पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

जयपुर में गणेश पुरी कच्ची बस्ती में लोगों तक पहुंचाया गया खाना।
जयपुर में गणेश पुरी कच्ची बस्ती में लोगों तक पहुंचाया गया खाना।

7. भरतपुर में इकलौते भाई को जान से मारने की धमकी दे नाबालिग से दुष्कर्म
भरतपुर जिले में अखैगढ़ गांव में घर में घुसकर नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। मामले में लड़की की मां ने नदबई थाने में केस दर्ज कराया है। इसमें आरोपी ने नाबालिग का वीडियो भी बना लिया था, जिसके बल पर वह उसे ब्लैकमेल करता था। मां का आरोप है कि 15 साल की बेटी घर पर अकेली थी। मौका पाकर गांव का ही युवक घर में घुस गया और उसकी नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म किया। बेटी को धमकी दी कि अगर यह बात किसी को बताएगी तो उसके इकलौते भाई को मार दूंगा।

पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

8. कोरोना टेस्टिंग के मामले में जोधपुर राजस्थान में टॉप पर
राजस्थान में जोधपुर सबसे ज्यादा कोरोना टेस्ट करने वाला जिला बन गया है। जोधपुर में अब तक 2 लाख 75 हजार टेस्ट किए जा चुके हैं। अकेले डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज की लैब में ही अब तक 2 लाख सैंपल जांचे जा चुके हैं। जोधपुर में मेडिकल कॉलेज, एम्स और डीएमआरसी में कोरोना जांच की सुविधा है। मेडिकल कॉलेज के दो लाख सैंपल में जोधपुर के अलावा अन्य जिलों के सैंपल भी शामिल हैं।

पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

9. राजस्थान में कोरोना केस 60 हजार के पार
रविवार को कोरोना के 687 नए केस मिले। इनमें जयपुर में सबसे ज्यादा 66, जोधपुर मे 57, बीकानेर में 49, कोटा में 48, अजमेर में 47, बाड़मेर में 40, सीकर में 39, उदयपुर में 38, भरतपुर में 31, टोक, चित्तौड़गढ़ और बारां में 28-28, पाली और अलवर में 27-27, नागौर में 24, सवाई माधोपुर में 21, झुंझुनूं में 20, भीलवाड़ा में 20, झालावाड़ में 18, बूंदी में 15, गंगानगर में 5, करौली में 3, जैसलमेर, जालौर, हनुमानगढ़ और डूंगरपुर में 2-2 संक्रमित मिले। इसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 60666 पहुंच गई।
पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

10. जयपुर: सड़क पर लावारिस हालत में युवक का शव मिला, जेब में इंजेक्शन मिला
जयपुर के मुहाना इलाके में रविवार को सड़क पर लावारिस हालत में एक युवक का शव मिला। मामला संदिग्ध लगने पर पुलिस ने एफएसएल टीम को मौके पर बुलाया। युवक के शरीर पर चोट के निशान नहीं मिले। उसके कपड़ों की तलाशी में जेब में एक इंजेक्शन रखा मिला। जिसे फोरेंसिक टीम ने जब्त कर लिया।
पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...