श्रद्धा मर्डर और लव जिहाद पर बोले गहलोत:कहा- सदियों से इंटर रिलीजन शादियां होती रही हैं, बीजेपी ने एक धर्म को टारगेट बनाया

सूरत\जयपुर9 दिन पहले

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने श्रद्धा केस और लव जिहाद से जुड़े सवालों पर बीजेपी को निशाने पर लिया है। गहलोत ने लव जिहाद की रियलिटी से जुडे़ सवाल पर कहा-एक घटना है। घटना दुर्घटना है। ये तो नाम दे दिए गए हैं, जुमले गढ़ दिए गए हैं। आप इसे किसी रूप में ले लीजिए। नई बात नहीं है, सदियों से इंटर कास्ट, इंटर धर्म के नाम पर शादियां होती रही हैं, नई बात नहीं है। गहलोत सूरत में मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

गहलोत ने कहा- आपने (बीजेपी ने) टारगेट बना लिया एक कौम को एक धर्म को, उसके आधार पर आपकी राजनीति चल रही है देश के अंदर। उसका फायदा आपको मिल रहा है। धर्म जाति के नाम पर लोगों को इकट्ठा करना, मोब ​क्रिएट करना बड़ा आसान है। आग लगाना आसान है, आग बुझाना बहुत मुश्किल है। आप बिल्डिंग बनाओ तो उसमें वक्त लगता है, लेकिन उसे गिराने में आधा घंटा लगता है।

समाज में बदलाव लाकर ही ऐसी घटनाएं रोकी जा सकती हैं

हर घर से आफताब निकलने और श्रद्धा मर्डर जैसी घटनाएं होने के बीजेपी नेताओं के बयानों पर गहलोत ने कहा- अब बताइए यह कहां का सोच है। बीजेपी का सोच कहां तक आ गया है। ऐसी घटनाएं, देश में अन्याय उत्पीड़न होते हैं। महिलाओं पर अत्याचार उत्पीड़न होते हैं। पेपर लीक होते हैं, ये लोग बाहर से थोड़े ही आते हैं, यहीं के हैं। इन्हें रोकने के लिए समाज को आगे आना पड़ेगा, तब रुकेंगी। बच्चियों के रेप होते हैं, गैंगरेप होते हैं, पेपरलीक होते हैं। समाज में बदलाव नहीं आएगा तब तक इन्हें रोकना संभव नहीं है। समाज में बदलाव लाने के लिए सब पार्टियों को एक होना होगा। अच्छे संस्कार, अच्छी परंपराओं को आगे बढ़ाना होगा। यह तब होगा जब हिंसा का रास्ता छोड़ेंगे और जातियों, धर्मों के बीच घृणा खत्म करेंगे।

बीजेपी बुलडोजर की राजनीति कर रही, राहुल गांधी बुलडोजर राजनीति के खिलाफ
गहलोत ने कहा- देश एक धर्म और जाति से नहीं बन सकता। आज बुलडोजर की राजनीति चल रही है। आम नागरिकों पर बुलडोजर चलाए जा रहे हैं। बिना अदालत के आदेश के और दोषी साबित हुए बिना कैसे बुलडोजर चलाया जा सकता है? बिना अदालत के आदेश पर इस तरह बुलडोजर चलने लग गए तो आज ये चला रहे हैं, कल कहीं ओर चलेंगे। हीनियस क्राइम की भी पूरी सुनवाई होती है, उसके बाद सजा होती है। यह कहां का न्याय है कि आप मुकदमा होते ही किसी के घर बुलडोजर चला दें। राहुल गांधी इसी बुलडोजर की राजनीति के खिलाफ हैं।

गुजरात में बीजेपी कमजोर, इसीलिए मोदी-शाह ने डेरा डाल रखा है

गहलोत ने कहा- गुजरात में बीजेपी की हालत कमजोर है, इसलिए मोदीजी और अमित शाह ने डेरा डाल रखा है। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा देश के सब राज्यों के लिए है, इसमें गुजरात भी आता है। गुजरात के हर गांव-शहर तक राहुल गांधी की यात्रा के मुद्दे पहुंच गए हैं, ये मुद्दे हमारे काम आएंगे। राहुल गांधी बहुत शिद्दत से यात्रा कर रहे हैं, इसलिए प्रचार के लिए ज्यादा दिन गुजरात आना संभव नहीं है। वे दिल्ली भी नहीं जा रहे हें, उनकी यात्रा का मेसेज गुजरात में भी है।

खबरें और भी हैं...