पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राजस्थान कांग्रेस में कलह:पुलिस बोली, जैसलमेर में ठहरे विधायकों के फोन टैपिंग की खबरें झूठीं और भ्रम फैलाने वालीं, ऐसी अफवाहों पर ध्यान न दें

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट। दोनों खेमों में खींचतान और बयानबाजी जारी है।
  • विधायकों के फोन टैपिंग की खबर वायरल होने पर राजस्थान पुलिस ने स्थिति स्पष्ट की

राजस्थान पुलिस ने स्पष्ट किया है कि पुलिस की किसी भी यूनिट द्वारा किसी भी विधायक या सांसद के फोन की टैपिंग न तो पहले की गई और न ही अभी की जा रही है। इन्टरकॉम से हुई बातचीत को रिकार्ड करने का आरोप भी मिथ्या तथा काल्पनिक है। अवैधानिक टैपिंग आपराधिक कृत्य है। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को जैसलमेर के होटल में ठहरे विधायकों के फोन टैप करने की खबर वायरल हुई थी। इस पर पुलिस ने अपनी स्थिति स्पष्ट की।

पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया, पुलिस की ओर से सोशल मीडिया पर सर्वथा आधारहीन, मिथ्या व भ्रम फैलाने की दृष्टि से एक तथाकथित सूचना प्रसारित की जा रही है कि जैसलमेर के सूर्यगढ पैलेस में ठहरे आधा दर्जन विधायकों के फोन अवैधानिक तरीके से टैप किए जा रहे हैं।

पुलिस बोली- ऐसी सूचनाओं पर ध्यान न दें
साथ में सूची भी संलग्न कर प्रसारित की जा रही है जिसमें फोन टैपिंग की डिटेल्स हैं। राजस्थान पुलिस ने आमजन से कतिपय शरारती तत्वों द्वारा दुर्भावनावश एवं निहित स्वार्थवश सोशल मीडिया के जरिये फैलाई जा रही अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है। पुलिस द्वारा मिथ्या सूचनाओं का प्रसारण अवैधानिक बताते हुए आमजन को इनसे बचने की सलाह दी गई है।

होटल में जैमर लगाने की बात हुई वायरल
उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को फोन टैपिंग को लेकर वायरल हुई सूचना में कहा गया था कि जैसलमेर के सूर्यगढ़ होटल में करीब आधा दर्जन विधायकों के फोन टैपिंग असंवैधानिक तरीके से की जा रही है। फोन रिकॉर्डिंग के एक कागजात के मुताबिक, होटल सूर्यगढ़ में चार जैमर लगाए गए हैं, पूरे होटल में एक ही जगह ऐसी है, जहां से फोन पर बात करना सम्भव है।

खबर में यह भी कहा गया कि हर संदिग्ध विधायकों पर नजर रखी जा रही है। कागजात में उन मंत्रियों के भी नाम थे जिनके फोन टैप किए गए। यहां तक की होटल में इन्टरकॉल के जरिए हुई आपसी बातचीत को भी रिकॉर्ड किया जा रहा है। यह भी कि जयपुर के मानसरोवर स्थित एक होटल से यह सब संचालित किया जा रहा है, इसमें प्रदेश के आला पुलिस अधिकारी और दो निजी कम्पनी के अधिकारी भी शामिल है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें