• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Rajasthan Coronavirus RT PCR Test Report And Travelling Guidelines Update; Jaipur Jodhpur Alwar Kota Bikaner Sikar Udaipur

राजस्थान आने वालों के लिए खबर:दूसरे प्रदेशों से आ रहे हैं तो RTPCR की निगेटिव रिपोर्ट आज से दिखाना अनिवार्य; एयरपोर्ट, रेलवे और बस स्टैंड पर देखी जाएगी

जयपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर रेलवे स्टेशन पर बाहर से आए यात्री का कोरोना जांच के लिए सैंपल लेती मेडिकल टीम। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
जयपुर रेलवे स्टेशन पर बाहर से आए यात्री का कोरोना जांच के लिए सैंपल लेती मेडिकल टीम। (फाइल फोटो)

देश के दूसरे राज्यों से अगर आप राजस्थान आ रहे हैं तो ये खबर आपके लिए अहम है। राजस्थान सरकार ने देशभर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए अहम निर्णय लिया है। सरकार ने दूसरे राज्यों से राजस्थान आने वालों के लिए आज से कोरोना की RT-PCR की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया है।

जयपुर रेलवे जंक्शन, एयरपोर्ट और बस स्टैंड पर यह रिपोर्ट देखी जाएगी। इससे पहले राज्य सरकार ने 6 राज्यों केरल, महाराष्ट्र, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश और गुजरात से आने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य किया था।

इसके तहत एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर मेडिकल एण्ड हेल्थ डिपार्टमेंट ने एक टीम भी बैठाई थी, जो 24 घंटे तैनात रहती है। जयपुर रेलवे जंक्शन पर मेडिकल टीम यहां आने वाले तमाम यात्रियों की RT-PCR रिपोर्ट देखती है। जिनके पास रिपोर्ट नहीं होती, उनको मौके पर कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लेने की व्यवस्था है।

राज्य में कल मिले थे सबसे ज्यादा केस
देश के अन्य राज्यों की तरह राजस्थान में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। बुधवार को राज्य में इस साल के सबसे अधिक मामले 669 सामने आए थे। राज्य में बीते 24 दिनों में 6839 मामले अब तक आ चुके हैं। कोरोना के ये मामले जिस तेजी से बढ़ रहे है यह जनवरी में मिले कुल मामलों से भी ज्यादा हो जाएंगे।

खबरें और भी हैं...