• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sachin Pilot Safa | Rajasthan Former Deputy CM Sachin Pilot Tie 51 Feet Long Safa In 106 Seconds

पायलट साफा बांधने में 'कैप्टन':कांग्रेस नेता सचिन ने रिकॉर्ड 106 सेकेंड में 51 मीटर लंबा साफा बांधा; गहलोत की तारीफ की

जयपुर/ टोंक6 महीने पहले

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने 51 मीटर लंबा साफा करीब डेढ़ मिनट में बांध सभी को हैरत में डाल दिया। पायलट रविवार को टोंक के धांस गांव के दौरे पर थे। यहां गांव में विकास के काम मंजूर होने पर गांव के लोगों ने 51 फीट लंबा साफा बांध उनका स्वागत किया। इसके बाद पायलट ने रिकॉर्ड 1 मिनट 46 सेकेंड में 51 मीटर लंबा साफा खुद बांधकर ग्रामीणों को हैरत में डाल दिया।

पायलट ने बाद में साफा पास ही खड़े बुजुर्ग ग्रामीण समर्थक के सिर पर बांध दिया। पायलट ने ग्रामीणों के सामने 51 मीटर लंबा साफा अच्छे से बांधकर उनके जैसा होने का अहसास करवाया। फील्ड दौरों में सभी नेता साफे बंधवाते हैं, लेकिन इतना लंबा साफा कम ही पहनाया जाता है। पायलट ने यहां केंद्र सरकार पर हमला बोला, वहीं अपने धुर विरोधी CM अशोक गहलोत की तारीफ की।

टेरिटोरियल आर्मी की यूनिफॉर्म के बाद अब साफा चर्चा में
पायलट ने दो दिन पहले ही टेरिटोरियल आर्मी में कैप्टन पद पर प्रमोशन होने के बाद दिल्ली में सिख रेजिमेंट की यूनिट में ड्रिल और जनरल मीटिंग में हिस्सा लिया था। पायलट पहली बार टेरिटोरियल आर्मी की युद्ध और फील्ड ऑपरेशन में पहने जाने वाली यूनिफॉर्म में नजर आए थे। पायलट ने खुद इनके फोटो ट्वीट किए थे। अब 51 मीटर का साफा बांधकर पायलट चर्चा में है।

जो काम रह गए हैं उन्हें दो साल में पूरा करेंगे
सचिन पायलट ने केंद्र सरकार पर निशाना साधने के साथ गहलोत सरकार की तारीफ की। पायलट ने कहा, प्रदेश में कांग्रेस सरकार का गठन हुए तीन साल हो गए हैं। इन तीन साल में सरकार ने आमजन के विकास कामों में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी है। जो काम रह गए हैं, उन्हें आने वाले दो सालों में पूरा किया जाएगा। विकास में संसाधनों की कमी नहीं आने दी जाएगी।

उन्होंने कहा- केंद्र की भाजपा सरकार के राज में महंगाई बढ़ गई है। पेट्रोल-डीजल के दाम निरंतर बढ़ रहे हैं। रोजमर्रा की चीजों के दाम आसमान छूने लगे हैं। आम आदमी का जीना दूभर हो गया है और जब केन्द्र सरकार से इस बारे में जवाब मांगते है तो भाजपा के लोग जाति-धर्म की बात करके लोगों को बरगलाने का काम करते हैं।

भाजपा सरकार के शासन में गरीब और गरीब,अमीर और अमीर हुआ है। केंद्र सरकार ने देश की करोड़ों की सम्पत्ति को दो-चार उद्योगपतियों को सौंपने का काम किया है।
दो महीने पहले खंडवा में 20 सेकेंड में बांधा था साफा
इससे पहले खंडवा लोकसभा उपचुनाव में दो महीने पहले प्रचार करने गए सचिन पायलट ने मंच पर 20 सेकेंड में साफा बांधकर दिखाया। कांग्रेस प्रत्याशी राजनारायण सिंह साफा के कपड़े को सुलझाते रहे। इसके बाद इसका एक वीडियो भी सामने आया। इसमें दिख रहा था कि सचिन पायलट जल्दी-जल्दी साफा बांध रहे हैं।

खबरें और भी हैं...