पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निकाय चुनावों में झाडू चुनाव चिन्ह का मामला:राजस्थान हाईकोर्ट का आदेश, आम आदमी पार्टी को चुनाव चिन्ह आवंटन पर पुनर्विचार करें चुनाव आयुक्त

जयपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राजस्थान हाईकोर्ट का आदेश, आम आदमी पार्टी को चुनाव चिन्ह आवंटन पर पुनर्विचार करे चुनाव आयुक्त
  • याचिका में कहा- पिछले चुनाव पार्टी के चिन्ह झाडू पर लड़े थे

(संजीव शर्मा). हाईकोर्ट ने राज्य के चुनाव आयुक्त को कहा है कि वे आम आदमी पार्टी को झाडू चिन्ह आवंटन के मामले में पुनर्विचार करे। वहीं, आम आदमी पार्टी को कहा है कि वह इस संबंध में चुनाव आयुक्त को प्रतिवेदन दे और वे उनके प्रतिवेदन को चुनाव तारीख से पहले तय करें।

साथ ही अदालत ने चुनाव आयोग के उस आदेश को भी रद्द कर दिया, जिसमें प्रार्थी पार्टी को निकाय चुनाव में झाडू चुनाव चिन्ह आवंटित करने से मना किया था। जस्टिस एसपी शर्मा ने यह आदेश आम आदमी पार्टी की याचिका का निपटारा करते हुए दिया।

याचिका में कहा- पिछले चुनाव पार्टी के चिन्ह झाडू पर लड़े थे
याचिका में कहा कि राज्य में प्रार्थी पार्टी ने लोकसभा व विधानसभा चुनाव पार्टी के चिन्ह झाडू पर लड़ा था, लेकिन नगर पालिका व नगर निगम चुनावों में राज्य चुनाव अधिकारी ने उन्हें झाडू चुनाव चिन्ह का आवंटन करने से मना कर दिया। चुनाव अधिकारी द्वारा ऐसा करना चुनाव चिन्ह के लिए बनाए गए नियमों का उल्लंघन है। इसलिए उन्हें राज्य में नगर निकाय चुनाव लड़ने के लिए झाडू चुनाव चिन्ह का आवंटन किया जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें