पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राजस्थान:भारत-चीन सीमा विवाद की जानकारी देने के मामले में पीआईएल खारिज, कोर्ट ने कहा-रक्षा मंत्री स्थिति स्पष्ट कर चुके

जयपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राजस्थान हाईकोर्ट ने भारत-चीन सीमा विवाद की जानकारी देने के मामले में पीआईएल खारिज की।
  • पीआईएल में कहा, सरकार के विरोधाभासी बयानों से झूठी खबरें फैल रहीं

जीव शर्मा। राजस्थान हाईकोर्ट ने भारत-चीन सीमा विवाद की सही जानकारी आम जनता को देने का आग्रह करने संबंधी पीआईएल को खारिज कर दिया है। अदालत ने बुधवार को इस मामले की सुनवाई करते हुए मौखिक रूप से कहा कि रक्षा मंत्री इस संबंध में संसद में स्थिति को स्पष्ट कर चुके हैं।

सीजे इन्द्रजीत महान्ति व जस्टिस प्रकाश गुप्ता की खंडपीठ ने यह आदेश शांतनु पारीक की पीआईएल खारिज करते हुए दिया। पीआईएल में कहा था कि देश के नागरिकों को सही तथा व्याहारिक जानकारी प्राप्त करने का मौलिक अधिकार है।

भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर सरकार के विरोधाभासी बयानों से आमजन में झूठी खबरें फैल रही हैं। वहीं पीआईएल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व रक्षा मंत्रालय के बयान को अाधार बनाते हुए कहा कि दोनों ही बयानों में विरोधाभास है। इसलिए भारत-चीन विवाद मामले में आमजन को सही जानकारी देने का निर्देश दिया जाए। लेकिन खंडपीठ ने पीआईएल में कोई आधार नहीं पाते हुए उसको खारिज कर दिया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें