जयपुर के इटावा भोपजी में कोरोना / संक्रमित ने इलाज के दौरान तोड़ा दम, लोगों में दहशत; प्रशासन ने इलाका किया सील

इटावा भोपजी में कोरोना मरीज की मौत के बाद गांव में सैंपलिंग करती चिकित्सा विभाग की टीम। इटावा भोपजी में कोरोना मरीज की मौत के बाद गांव में सैंपलिंग करती चिकित्सा विभाग की टीम।
X
इटावा भोपजी में कोरोना मरीज की मौत के बाद गांव में सैंपलिंग करती चिकित्सा विभाग की टीम।इटावा भोपजी में कोरोना मरीज की मौत के बाद गांव में सैंपलिंग करती चिकित्सा विभाग की टीम।

  • हालत नहीं सुधरने पर 28 जून को जयपुर रैफर किया था, कोविड जांच में कोरोना पॉजिटिव आया

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 05:02 PM IST

इटावा भोपजी. (मूल सिंह नाथावत/ ताराचंद यादव)। जयपुर जिले में इटावा भोपजी के ढ़हर की ढ़ाणी निवासी 42 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की बुधवार को एसएमएस में इलाज के दौरान मौत हो गई। युवक के स्वास्थ्य परीक्षण में कोरोना पाजीटीव पाए जाने पर क्षेत्र में हड़कंप मच गया। प्रशासनिक अमला सूचना पाते ही मौके पर पहुंच गया।

हालत नहीं सुधरने पर 28 जून को जयपुर रैफर किया था
जानकारी के अनुसार इटावा भोपजी का 42 वर्षीय व्यक्ति काफी दिनों से बीमार था। उसका तीन-चार दिन से चौमूं के सरकारी और गैर सरकारी अस्पातालों में इलाज चल रहा था। हालात खराब होने पर उसे 28 जून को जयपुर रैफर कर दिया गया। परिजनों ने सवाई मानसिंह चिकित्सालय, जयपुर में भर्ती करवाया जहां उसकी मौत हो गई। सवाई मानसिंह चिकित्सालय में की गई जांच में वह कोविड-19 टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

मामले की सूचना मिलने पर चौमू उपखंड़ अधिकारी हिम्मत सिंह ने इटावा भोपजी कस्बे का दौरा कर दुकानदारों को सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क आदि के लिए पाबंद किया। सामोद थाना एसएचओ हरबेंद्र सिंह को ढ़हर की ढ़ाणी के 100 मीटर के दायरे को सील करने के निर्देश दिए।

सामोद थाना पुलिस हैडकांस्टेबल श्रीराम के नेतृत्व में पुलिस ने चिकित्सकों के सहयोग से कंटेनमेंटं जोन घोषित कर एरिया को सील कर दिया। चिकित्सकों की टीम ने पॉजिटिव आने वाले लोगों की सूची तैयार की। साथ ही उसके परिजनों को होम क्वारैंटाइन किया। संभावित क्षेत्र में लोगों को घरों से नहीं निकलने की सख्त हिदायत दी गई है। कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद लोगों में दहशत व खौफ का माहौल है। कस्बे की पीएचसी में 14 लोगों की सैपंलिंग की गई।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना